राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

झालावाड़: राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर निकाली जागरूकता रैली

झालावाड़ में राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण जयपुर के निर्देशों पर मिनी सचिवालय से स्कूली बच्चों की जागरुकता रैली निकाली गई. इस रैली का मुख्य उद्देश्य आमजन में बेटी बचाने और उनको पढ़ाने हेतु प्रेरित करना है. इस दौरान अध्यक्ष अतुल कुमार सक्सेना और सिद्धार्थ सिहाग जिला कलेक्टर ने रैली को हरी झंडी दिखाई.

By

Published : Jan 24, 2020, 9:25 PM IST

झालावाड़ की खबर, राष्ट्रीय बालिका दिवस, Secretary BL Chandel
स्कूली बच्चों ने निकाली जागरुकता रैली

झालावाड़.जिले में राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण जयपुर के निर्देशानुसार राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर जिला मुख्यालय और तालुका मुख्यालयों पर जागरुकता रैली निकाली गई. साथ ही विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये गए.

जिला मुख्यालय पर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष (जिला एवं सेशन न्यायाधीश) अतुल कुमार सक्सेना और सिद्धार्थ सिहाग जिला कलेक्टर की ओर से मिनी सचिवालय से स्कूली बच्चों की जागरुकता रैली को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया गया.

पढ़ें- नेताजी सुभाषचंद्र बोस कि जयंती पर छात्रों ने निकाले पथ संचलन, कार्यक्रमों का आयोजन

जागरुकता रैली में विद्यालयों के छात्र-छात्राएं, स्काउट, पी.एल.वी., विधिक सेवा प्राधिकरण से जुड़े गैर सरकारी संगठनों के लोगों ने भाग लिया. जागरूकता रैली मिनी सचिवालय से मामा-भांजा, मूर्ति चौराहा, मंगलपुरा होते हुए गढ़ परिसर में पहुंचकर सम्पन्न हुई.

स्कूली बच्चों ने निकाली जागरुकता रैली

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव बीएल चंदेल ने बताया कि रैली का मुख्य उद्देश्य आमजन में बेटी बचाने और उनको पढ़ाने हेतु प्रेरित करना है. आज के युग में बेटा और बेटी एक समान है. उनमें भेदभाव नहीं किया जाना चाहिए. 14 साल तक की आयु के बालकों को अनिवार्य शिक्षा प्रदान करने को लेकर जागरुकता पैदा करना भी इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य था.

पढ़ें- झालावाड़ः सरपंच और उपसरपंच की जीत के बाद निकाला विजय जुलूस

साथ ही जिले के राजकीय विद्यालयों और झालावाड़ जिले में स्थित 64 विधिक साक्षरता क्लबों में संविधान की प्रस्तावना, अनिवार्य शिक्षा अन्य को लेकर वाद-विवाद, पोस्टर, ड्राईंग प्रतियोगिताएं आयोजित की गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details