राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

नाबालिगों से छेड़छाड़ करने वाले अध्यापक के खिलाफ स्कूल प्रशासन की ढिलाई से अभिभावको में रोष

काली सिंध थर्मल पब्लिक स्कूल के एक शिक्षक ने नाबालिग बालिका से छेड़छाड़ की. अभिभावकों ने इसकी शिकायत स्कूल प्रशासन से की पर कोई कार्रनाई ना होने पर वो आक्रोशित हो गए. इस संबंध में उन्होंने जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंप जल्द कार्रवाई की मांग की है.

By

Published : May 10, 2019, 9:31 PM IST

नाबालिगों से छेड़छाड़ करने वाले अध्यापक के खिलाफ स्कुल प्रशासन की ढिलाई

झालावाड़. कालीसिंध थर्मल पावर प्लांट में काम करने वाले कर्मचारियों के बच्चों की पढ़ाई के लिए संचालित निजी स्कूल के एक शिक्षक द्वारा कथित तौर पर नाबालिग बालिका से छेड़छाड़ के मामले में अभिभावकों ने जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा. उन्होंने पूर्व में विद्यालय के प्रिंसिपल से इस बारे में शिकायत की थी . शिकायत के बाद भी शिक्षक को ना हटाने के विरोध में अभिभावकों ने एकजुट होकर विरोध किया है.

नाबालिगों से छेड़छाड़ करने वाले अध्यापक के खिलाफ स्कुल प्रशासन की ढिलाई

अभिभावकों ने झालावाड़ के मिनी सचिवालय पहुंचकर जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपते हुए शिक्षक व स्कूल के प्रिंसिपल के खिलाफ तुरंत कार्रवाई की मांग की है. स्कूल की अभिभावक कमेटी के सदस्य रामेश्वर गुर्जर ने आरोप लगाया की 28 मार्च को स्कूल के एक अध्यापक ने एक नाबालिक लड़की के साथ छेड़छाड़ की थी. जिसकी शिकायत अभिभावक ने प्रिंसिपल से की थी. लेकिन प्रिंसिपल ने इस मामले में ना कोई कार्रवाई की और ना ही संतुष्टिपूर्ण जवाब दिया. जिसके बाद अभिभावक ने शिक्षक के खिलाफ थाने में भी शिकायत दर्ज करवाई. वहां मामला खुला तो उसी शिक्षक द्वारा 2016 में भी नाबालिग लड़कियों के साथ छेड़छाड़ करने का मामला निकल कर सामने आया. इतने पर भी शिक्षक के खिलाफ कड़ी और ठोस कार्रवाई नहीं की गई.

गुर्जर ने बताया कि इसकी शिकायत मुख्य अभियंता और फैसिलिटेशन कमेटी को भी की जा चुकी है. उस कमेटी ने अपनी रिपोर्ट पेश करके शिक्षक और संस्था प्रधान को दोषी मानते हुए कार्रवाई की अनुशंसा की है. उसके बाद भी किसी प्रकार की कोई ठोस कार्रवाई नहीं हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details