राजस्थान

rajasthan

झालावाड़ में हर्षोल्लास के साथ मनाया गणतंत्र दिवस समारोह

By

Published : Jan 26, 2021, 1:14 PM IST

झालवाड़ में 72 वें गणतंत्र दिवस का मुख्य समारोह पुलिस परेड ग्राउंड में आयोजित हुआ. जहां जिला कलेक्टर ने ध्वजारोहण करते हुए झालावाड़ वासियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी.

Flag hoisting program in Jhalawar, झालावाड़ में ध्वजारोहण कार्यक्रम का शुभारंभ
झालावाड़ में ध्वजारोहण कार्यक्रम का शुभारंभ

झालावाड़.जिले में 72 वां गणतंत्र दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. यहां जिला स्तरीय समारोह पुलिस परेड ग्राउंड में आयोजित किया गया. जहां पर जिला कलेक्टर हरिमोहन मीणा ध्वजारोहण करते हुए कार्यक्रम का शुभारंभ किया. इसके बाद जिला कलेक्टर की ओर से परेड का निरीक्षण किया गया. वहीं अतिरिक्त जिला कलेक्टर दाताराम ने राज्यपाल का संदेश पठन किया.

झालावाड़ में ध्वजारोहण कार्यक्रम का शुभारंभ

गणतंत्र दिवस के मुख्य समारोह में जिला कलेक्टर ने झालावाड़ वासियों को गणतंत्र दिवस की बधाई देते हुए कहा कि कोरोना महामारी पर विजय प्राप्त करने के लिए वैक्सीनेशन के बाद भी सतर्कता और सजगता रखें. कोविड-19 वैक्सीनेशन अभियान में जिला प्रशासन का सहयोग करें. समारोह से पूर्व मुख्य अतिथि की ओर से शहीद निर्भय सिंह सिसोदिया की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई. साथ ही शहीदों के परिजनों को सम्मानित किया गया.

पढ़ें-अजमेर नगर निगम चुनाव में भाजपा ने गहलोत सरकार के खिलाफ जारी किया ब्लैक पेपर

समारोह में विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाली प्रतिभाओं को जिला कलेक्टर के द्वारा स्मृति चिन्ह और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया. वहीं वूमंस विंग के द्वारा बर्ड फ्लू को लेकर जागरूक करने के उद्देश्य से तैयार की गई. प्रदर्शनी का उद्घाटन जिला कलेक्टर ने गुब्बारे उड़ा कर किया. वहीं जिले के विभिन्न विभागों की ओर से जन जागरूकता के उद्देश्य से तैयार की गई. प्रदर्शनीयां भी प्रदर्शित की गई. जिनमें से चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की प्रदर्शनी को प्रथम स्थान प्राप्त हुआ.

ABOUT THE AUTHOR

...view details