राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jul 29, 2020, 7:18 PM IST

ETV Bharat / state

झालावाड़ में एक घंटे हुई मूसलाधार बारिश, गर्मी और उमस से मिली राहत, किसानों के चेहरे खिले

झालावाड़ में बुधवार दोपहर अचानक हवाओं के साथ मूसलाधार बारिश करीब एक घंटे तक हुई. इस बारिश से जहां लोगों को तेज धूप, गर्मी और उमस से राहत मिली, वहीं किसानों के चेहरे भी खिल उठे हैं. दरअसल, सोयाबीन और अन्य फसलों की बुआई के बाद किसान बारिश का इंतजार कर रहे थे.

झालावाड़ में बुधवार दोपहर हुई बारिश
झालावाड़ में बुधवार दोपहर हुई बारिश

झालावाड़. जिले में बुधवार दोपहर अचानक से मौसम ने करवट बदली और हवाओं के साथ मूसलाधार बारिश का दौर शुरू हो गया. दोपहर अचानक से जोरदार बारिश का दौर करीब एक घंटे तक चला. इस बारिश से जहां लोगों को तेज धूप, गर्मी और उमस से राहत मिली, वहीं किसानों के चेहरे भी खिल उठे हैं.

झालावाड़ में बुधवार दोपहर हुई बारिश

पढ़ें:कोरोना संकट में नुकसान पहुंचाने की ताक में साइबर अपराधी, रहें सावधान

गौरतलब है कि मानसून का वक्त होने के बावजूद झालावाड़ जिले में पिछले 2 हफ्ते से बारिश नहीं हुई थी. ऐसे में तेज धूप के साथ ही तापमान भी 35 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था. लेकिन, बुधवार को दोपहर होते ही अचानक काले बादलों के साथ हल्की बूंदाबांदी शुरू हुई, जो कुछ ही देर में मूसलाधार बारिश के रूप में बदल गई.

झालावाड़ में हुई झमाझम बारिश ने लोगों को राहत पहुंचाई है. जोरदार बारिश के बाद तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. साथ ही मौसम सुहावना हो गया है. वहीं, बारिश के चलते शहर की सड़कें पानी से लबालब हो गई है. कई जगहों पर पानी भर गया है.

पढ़ें:बाड़मेर: मानवता शर्मसार, युवक को बंधक बनाकर किया अमानवीय व्यवहार

साथ ही बता दें कि सोयाबीन और अन्य फसलों की बुआई के बाद किसान बारिश का इंतजार कर रहे थे. बारिश होने से किसानों के चेहरे खिल उठे हैं. ये बारिश किसानों को बहुत राहत देने वाली साबित होगी. दरअसल, बारिश का पानी पहुंचने से खरीफ की फसलों को काफी ज्यादा फायदा मिलेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details