राजस्थान

rajasthan

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Sep 7, 2023, 5:20 PM IST

ETV Bharat / state

झालावाड़ में मानसून हुआ मेहरबान, किसानों के चेहरे पर लौटी रौनक

झालावाड़ में करीब एक माह बाद गुरुवार को जमकर बारिश हुई. इससे लोगों को उमस से राहत मिली. वहीं किसानों के चेहरे खिल उठे.

rain in Jhalawar
झालावाड़ में मानसून हुआ मेहरबान, किसानों के चेहरे पर लौटी रौनक

झालावाड़. जिले में बीते एक माह से इंद्रदेव की बेरुखी देखने को मिल रही थी. ऐसे में किसानों की फसलें सूखने से उनके चेहरे पर भी मायूसी देखने को मिल रही थी. हालांकि गुरुवार को किसानों की आंखों की नमी देखकर आखिर इंद्रदेव का दिल पसीजा और झालावाड़ जिले में मानसून जमकर मेहरबान हो गया.

वहीं जिला मुख्यालय सहित झालरापाटन व जिले के कुछ अन्य कस्बों में भी झमाझम बारिश हुई. जिसके चलते शहर के नागरिकों को भी उमस भरी गर्मी से राहत मिल गई. हालांकि गुरुवार को मोहर्रम का दिन होने के चलते शहर में ताजिया निकाले जा रहे हैं. ऐसे में अचानक हुई बारिश से ताजियों की सार-संभाल में लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा और ताजियों को बरसाती पन्नियों से ढक दिया गया. इस दौरान ताजिए उठाने वाले लोग भी पूरी तरह से भीग गए.

पढ़ें:Rajasthan Weather Alert : जयपुर समेत प्रदेश के कई जिलों में दोपहर बाद हल्की बारिश होने की संभावना

उधर दो दिनों से जारी झमाझम बारिश से खेतों में खड़ी फसलों को मानो अमृत ही मिल गया. किसानों के चेहरे भी खिल उठे. बारिश की बेरुखी के चलते किसानों द्वारा भीमसागर तथा कालीसिंध बांध से जुड़ी नहरों में पानी छोड़ने की मांग उठी थी, लेकिन दो दिनों से हो रही बारिश के बाद अब किसानों ने राहत की सांस ली है. उधर मौसम विभाग की मानें, तो आगामी 2 दिन और झालावाड़ जिले में मानसून मेहरबान रह सकता है.

पढ़ें:Bharatpur Weather Forecast : मानसून ने मुंह मोड़ा, 20 दिन से नहीं हुई बरसात, 43 हजार हेक्टेयर ज्वार की फसल पर संकट

ABOUT THE AUTHOR

...view details