राजस्थान

rajasthan

By

Published : Dec 3, 2020, 8:07 PM IST

ETV Bharat / state

झालावाड़ में रवाना हुए प्रचार रथ...युवा जुड़वा सकेंगे मतदाता सूची में नाम

झालावाड़ में गुरुवार को विधानसभा क्षेत्रों में मतदाता सूचियों को लेकर संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के प्रचार के लिए रथों को रवाना किया गया. इन प्रचार रथों को जिला निर्वाचन अधिकारी निकया गोहाएन ने हरी झंडी दिखा कर रवाना किया. इन रथों के माध्यम से क्षेत्र के लोगों को मतदाता सूची में नाम जुड़वाने, नाम हटवाने संबंधी अन्य जानकारियों से अवगत कराया जाएगा.

झालावाड़ की ताजा हिंदी खबरें, Sweep program jhalawar
झालावाड़ में आमजन के लिए रवाना किए गए प्रचार रथ

झालावाड़. जिले में स्वीप कार्यक्रम के तहत विधानसभा क्षेत्रों में मतदाता सूचियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के प्रचार प्रसार के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी निकया गोहाएन ने मिनी सचिवालय से प्रचार रथों को रवाना किया. ये प्रचार रथ जिले की चारों विधानसभा क्षेत्रों में जाकर आमजन को मतदाता सूची में नाम जुड़वाने, नाम हटवाने, नाम स्थानांतरित करवाने, संशोधन करवाने, वोटर आईडी बनवाने संबंधी जानकारियों से अवगत कराएंगे.

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि 1 जनवरी 2021 को या उससे पहले 18 साल के हो रहे युवा अपना नाम विधानसभा क्षेत्रों की मतदाता सूची में जुड़वाने के लिए 6 दिसंबर 2020 को सुबह 9 से शाम 6 बजे तक मतदान केंद्रों पर उपस्थित होकर बीएलओ से फॉर्म प्राप्त कर वहीं पर जमा करा सकते हैं.

पढ़ें-झालावाड़: NSUI ने किया सांसद दुष्यंत सिंह के कार्यालय का घेराव

उन्होंने बताया कि विशेष योग्यजन मतदाता सूची से संबंधित किसी भी कार्य के लिए 1950 नंबर डायल करके बीएलओ को सहायता के लिए अपने घर पर भी बुला सकते हैं. उन्होंने बताया कि विधानसभा क्षेत्रों की फोटो युक्त मतदाता सूची में नाम जुड़वाने के लिए मतदाता पोर्टल या गूगल प्ले स्टोर से वोटर हेल्पलाइन एप डाउनलोड करके फॉर्म नंबर 6 में अपना नाम और पता भर के अपने नाम को पंजीकृत करवाकर और फोटो, पता और आयु के प्रमाण के साथ आवेदन को अपलोड कर सकते हैं. इस दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी दाताराम, जिला परिषद सीईओ रामजीवन मीणा, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक मीणा भी उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details