राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

झालावाड़: कृषि पर्यवेक्षकों ने 15 सूत्रीय मांगों को लेकर किया प्रदर्शन

अखिल राजस्थान राज्य कृषि पर्यवेक्षक संगठन ने झालावाड़ के मिनी सचिवालय के सामने प्रदर्शन किया. इस दौरान उन्होंने जिला कलेक्टर को 15 सूत्रीय मांगों का ज्ञापन भी सौंपा है.

By

Published : Jul 9, 2019, 5:08 PM IST

कृषि पर्यवेक्षकों ने 15 सूत्री मांगों को लेकर प्रदर्शन

झालावाड़. अखिल राजस्थान राज्य कृषि पर्यवेक्षक संगठन ने झालावाड़ के मिनी सचिवालय के सामने धरना प्रदर्शन किया. इस दौरान उन्होंने जिला कलेक्टर को ज्ञापन भी सौंपा जिसमें उन्होंने अपनी 15 सूत्री मांगे रखी है.

अखिल राजस्थान राज्य कृषि पर्यवेक्षक संगठन के झालावाड़ जिला अध्यक्ष मलखान मीणा का कहना है कि हमने मंगलवार को जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है जिसमें मांग की गई है कि कृषि पर्यवेक्षकों को 3600 पे ग्रेड दी जाए. कृषि पर्यवेक्षक से सहायक कृषि अधिकारी का पदोन्नति कोटा 60% किया जाए.

कृषि पर्यवेक्षकों ने 15 सूत्री मांगों को लेकर प्रदर्शन

राज्य सरकार की घोषणा अनुसार कृषि विस्तार योजना में प्रत्येक ग्राम पंचायत में कृषि पर्यवेक्षक का पद सृजित किया जाए, उद्यान विभाग व भूसंरक्षण विभाग में भी सहायक कृषि अधिकारी और कृषि पर्यवेक्षक के पदों का सृजन किया जाए, राज्य लोक सेवा आयोग द्वारा की जाने वाली समस्त कृषि सेवा के पदों की भर्तियों में कृषि विभाग में कार्यरत योग्य कृषि पर्यवेक्षक हेतु 15% पद आरक्षित किया जाए, किसान सेवा केंद्रों का किराया 1500 रुपये प्रतिमाह किया जाए और कृषि पर्यवेक्षक का पद नाम सहायक कृषि अधिकारी द्वितीय किया जाए. मीणा का कहना है कि अगर उनकी मांगें नहीं मानी जाती है तो उनके संगठन के द्वारा राज्य स्तरीय प्रदर्शन किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details