राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

गणपति की मूर्तियों से सजा बाजार, इस बार तिरंगे और आर्मी ड्रेस के रंग में दिखे बप्पा

झालावाड़ में गणेश चतुर्थी को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं. बाजार में मनमोहक गणेश प्रतिमाएं सजी हुई हैं. इस बार तो तिरंगे और आर्मी ड्रेस के रंग में रंगी प्रतिमाएं भी बिक रही हैं.

By

Published : Sep 1, 2019, 5:31 PM IST

Ganesh Chaturthi News, झालावाड़ न्यूज

झालावाड़. देश भर में धूमधाम से मनाए जाने वाले गणेश महोत्सव की तैयारियां शुरू हो गई हैं. बाजारों में विभिन्न रंगों से रंगी हुई गणेश प्रतिमाएं नजर आने लगी हैं. इस बार तो तिरंगे और आर्मी ड्रेस के रंग में रंगी गणेश प्रतिमाएं भी देखने को मिलीं. मूर्ति कारीगर ने बताया कि इस बार लोगों को आर्मी ड्रेस के रंग की मूर्तियां खूब पसंद आ रही हैं, लोग खरीद भी रहे हैं.

झालावाड़ में तिरंगे और आर्मी ड्रेस में दिखे गणपति बप्पा

पढ़ें- लिफ्ट मांगने के बहाने लूटपाट करने वाले गिरोह का खुलासा, युवती समेत 4 गिरफ्तार

बाजार में 30 रुपये से लेकर 9 हजार रुपये की कीमत तक की मूर्तियां उपलब्ध हैं. वहीं कारीगरों का ये भी कहना है कि इस बार बारिश लगातार होने से कम लोग ही मूर्ति खरीद रहे हैं. ऐसे में मूर्तियों के बाजार में भी मंदी छाई हुई है. जहां पहले 10 मूर्तियां बिठाई जाती थी, वहां अबकी बार दो मूर्तियां ही बिठाई जा रही है. ऐसे में मूर्तियों के खरीददार कम आ रहे हैं.

पढ़ें- बाड़मेरः बिठूजाधाम में गूंजे बाबा के जयकारे...बाबा दूज पर उमड़ा आस्था का सैलाब

खरीददार दीपक गौतम ने बताया कि एयर स्ट्राइक और धारा 370 हटने के बाद से सभी लोग उत्साहित हैं और उनमें देशभक्ति का भाव बना हुआ है. ऐसे में इस बार लोग गणेश जी को भी देश भक्ति के रंग में देखना ज्यादा पसंद कर रहे हैं. इसलिए तिरंगे वाले गणपति और आर्मी के गणपति खरीदे जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details