राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

झालावाड़ में ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायत को लेकर धरने पर बैठे कांग्रेस प्रत्याशी प्रमोद शर्मा

झालावाड़-बारां सीट पर वसुंधरा राजे के बेटे दुष्यंत सिंह के सामने चुनाव लड़ रहे प्रमोद शर्मा ने ईवीएम में गड़बड़ी के आरोप लगाए हैं. इसके चलते प्रमोद शर्मा धरने पर बैठ गए हैं.

By

Published : May 23, 2019, 8:20 PM IST

कांग्रेस प्रत्याशी प्रमोद शर्मा

झालावाड़.लोकसभा चुनाव के शुरुआती रुझानों में बीजेपी को जबरदस्त बहुमत मिलता नजर आ रहा है. वहीं राजस्थान में भी कांग्रेस की स्थिति बहुत खराब दिख रही है. ऐसे में झालावाड़-बारां लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी प्रमोद शर्मा ईवीएम में गड़बड़ी के शिकायत करते हुए धरने पर बैठ गए हैं.

शर्मा का कहना है कि मतगणना स्थल के कमरे नम्बर 310 में जहां मनोहरथाना विधानसभा क्षेत्र के 169 बूथ नम्बर की मतगणना चल रही थी तो उस बूथ की ईवीएम मशीन खराब हो गयी और उसमें वोटों की संख्या 318 निकली लेकिन जब वीवीपैट में वोटों की गिनती करवाई गई तो उसमें वोटों की संख्या 1419 वोट निकली. वहीं बारां जिले की अंता विधानसभा सीट पर भी इसी तरीके की समस्या देखने को मिली.

कांग्रेस प्रत्याशी प्रमोद शर्मा

प्रमोद शर्मा ने मतगणना स्थल पर पहुंच कर जिला निर्वाचन अधिकारी सिद्धार्थ सिहाग को शिकायत दर्ज करवाई है. शर्मा का कहना है जब तक सारी ईवीएम मशीनो का मिलान विविपेट से नही करवाया जाएगा तब तक वो मतगणना स्थल पर ही धरने पर बैठे रहेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details