राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

झालावाड़ में सड़क सुरक्षा नियमों के प्रति जागरूक करने के लिए पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन

सड़क सुरक्षा माह के तहत झालावाड़ पुलिस प्रशासन और शिक्षा विभाग की ओर से लोगों को सड़क सुरक्षा नियमों के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. जिले स्तर और ब्लॉक स्तर पर विजेता रहे विद्यार्थियों को प्रशस्ति पत्र और स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया गया.

By

Published : Feb 12, 2021, 8:48 PM IST

Jhalawar news, Poster competition organized
सड़क सुरक्षा नियमों के प्रति जागरूक करने के लिए पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन

झालावाड़. सड़क सुरक्षा माह के तहत झालावाड़ पुलिस प्रशासन और शिक्षा विभाग के द्वारा लोगों को सड़क सुरक्षा के नियमों के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. इसका समापन समारोह आज राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय झालावाड़ में किया गया, जिसमें जिला पुलिस अधीक्षक डॉ. किरण कंग सिद्धू मुख्य अतिथि रही. वहीं कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला शिक्षा अधिकारी सुरेंद्र गौड़ ने की.

सड़क सुरक्षा नियमों के प्रति जागरूक करने के लिए पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन

कार्यक्रम के दौरान सड़क सुरक्षा नियमों को लेकर पोस्टर प्रतियोगिता में जिले स्तर और ब्लॉक स्तर पर विजेता रहे विद्यार्थियों को प्रशस्ति पत्र और स्मृति चिह्न देकर सम्मानित भी किया गया. इस दौरान जिला पुलिस अधीक्षक डॉ. किरण कंग सिद्धू ने कहा कि सड़क दुर्घटनाओं में बढ़ती मौतों को देखते हुए सरकार ने सड़क सुरक्षा माह मनाने का फैसला किया है. इसमें झालावाड़ पुलिस ने इस दौरान रोड इंजीनियरिंग को ठीक करवाने, चालान पॉइंटस बढ़वाने और पुलिसकर्मियों द्वारा यातायात के नियमों का सख्ती से पालन करवाने जैसे कार्य करवाए जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें-नए कृषि कानूनों से PM मोदी अपने उद्योगपति मित्रों के लिए रास्ता साफ करना चाहते हैं: राहुल गांधी

इस दौरान एसपी ने कहा कि एक दुर्घटना पूरे परिवार को प्रभावित करती है. ऐसे में उन्होंने स्कूल के बच्चों से अपील की है कि वह अपने माता पिता को समझाएं कि दो पहिया वाहन चलाते समय हमेशा हेलमेट पहने तथा चार पहिया वाहन चलाते समय सीट बेल्ट का इस्तेमाल अवश्य करें. साथ ही 18 वर्ष से कम उम्र के बच्चों को वाहन नहीं चलाने की अपील की. इस दौरान जिला पुलिस अधीक्षक ने सड़क सुरक्षा माह पोस्टर प्रतियोगिता में ब्लॉक स्तर और जिला स्तर पर विजेता रहे 24 विद्यार्थियों को स्मृति चिन्ह और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया था. इनके पोस्टर्स को झालावाड़ के मुख्य चौराहों पर प्रदर्शित भी किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details