राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

झालावाड़ः परिवहन विभाग ने बिना परमिट चल रही 4 बाल वाहिनियों को किया जब्त

झालावाड़ में परिवहन विभाग ने शहर में बाल वाहिनियों के रूप में चल रहीं जर्जर बसों के ऊपर कार्रवाई करते हुए 4 बसों को जब्त किया है और लगातार कार्रवाई करते रहने की बात की है.

By

Published : Nov 19, 2019, 6:39 PM IST

झालावाड़ न्यूज़, जर्जर बसों को जब्त किया झालावाड़, jhalawad news , poor buses transporting children seized jhalawad

झालावाड़. झालावाड़ शहर में जर्जर और नियम विरुद्ध चल रही मिनी बसों पर जिला परिवहन विभाग के द्वारा बड़ी कार्रवाई की गई है. परिवहन विभाग ने चार मिनी बसों को जब्त कर लिया है. आपको बता दें कि शहर के केन्द्रीय विद्यालय और कई निजी विद्यालयों में पुरानी जर्जर बसों द्वारा बच्चों को लाने और ले जाने का काम किया जा रहा था. शिकायत मिलने पर परिवहन विभाग ने कार्रवाई करते हुए 4 बसों को जब्त किया है.

परिवहन विभाग ने 4 बाल वाहिनियों को किया जब्त


जिला परिवहन अधिकारी समीर जैन ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि बिना टैक्स जमा कराए कुछ बाल वाहिनी द्वारा बच्चों को लाने और ले जाने का काम किया जा रहा है. ऐसे में उन्होंने परिवहन विभाग के उड़न दस्ते के साथ ऐसी बसों पर कार्रवाई की और उन्हें जब्त कर लिया. साथ ही उन्होंने सभी बस मालिकों और संचालकों को चेतावनी भी दी कि जब तक आपके पास बाल वाहिनी का परमिट ना हो तब तक अपनी बसों का प्रयोग स्कूली बच्चों को लाने और ले जाने के लिए ना करें. इस दौरान उन्होंने अभिभावकों से अपील की है कि वह अपने बच्चों को उन्हीं वाहनों में भेजें जिनके पास बाल वाहिनियों का परमिट है और जो वाहन सुरक्षा के सभी मापदंडों को पूरा कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details