राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

कोऑपरेटिव सोसायटी ने लाखों लोगों के पैसे हड़पे, पीड़ित ग्राहकों और एजेंटों ने दी प्रशासन को आमरण अनशन की चेतावनी

झालावाड़ में संचालित आस्था क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसायटी के कर्मचारियों ने मिनी सचिवालय पहुंचकर संस्था मालिकों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज करवाया हैं. जिसपर कर्मचारियों ने कार्रवाई करने की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया और साथ ही जिला कलेक्टर को ज्ञापन भी सौंपा.

By

Published : Jun 28, 2019, 6:19 PM IST

संस्था कर्मचारियों ने प्रशासन को दी आमरण अनशन की चेतावनी

झालावाड़. जिले की आस्था क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसायटी द्वारा एजेंटों के माध्यम से लाखों लोगों के बचत खाते खुलवा कर पैसे हड़पने पर सोसाइटी कर्मचारियों ने मिनी सचिवालय पहुंचकर विरोध प्रदर्शन किया. सोसाइटी के कर्मचारियों ने मांग की है कि संस्था मालिकों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज करते हुए कार्रवाई की जाए. उन्होंने प्रशासन को चेतावनी भी दी है कि अगर मालिकों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई तो सारे कर्मचारी मिलकर आमरण अनशन करेंगे जिसकी सारी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी.

मालिकों ने सोसायटी के पैसे हड़पे, ग्राहक और एजेंट दोनों ही परेशान

संस्था कर्मचारी लक्ष्मण सिंह ने बताया कि झालावाड़ में आस्था क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसायटी संस्था स्थापित है जिसका काम राजस्थान और मध्य प्रदेश तक फैला हुआ है. संस्था मालिक पदम सिंह झाला, महेंद्र सिंह झाला और गिरिराज गुप्ता ने सैकड़ो एजेंटों के माध्यम से लाखों लोगों के खाते खोले और उनके पैसे हड़प लिए. संस्था मालिकों ने एक भी व्यक्ति को पैसे वापस नहीं लौटाया है, जिसके चलते सारे ग्राहक एजेंटों को परेशान कर रहे हैं.

बताया जा रहा हैं कि इस परेशानी की वजह से एक एजेंट मानसिक तनाव में भी आ गया है. ऐसे में जिला कलेक्टर से मांग है कि संस्था मालिकों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज करते हुए कार्रवाई की जाए. अगर प्रशासन कार्यवाई नही करता है तो आमरण अनशन किया जाएगा. जिसकी सारी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details