राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

झालावाड़: वेतन आहरण की मांग को लेकर नर्सेज ने किया प्रदर्शन, उग्र आंदोलन की चेतावनी

झालावाड़ में नर्सिंग भर्ती 2018 में चयनित 125 नर्सेज के वेतन आहरण की व्यवस्था नहीं होने के विरोध में नर्सेज संघर्ष समिति ने रैली निकालते हुए प्रदर्शन किया और मांगे नहीं मानने पर उग्र प्रदर्शन करने की चेतावनी भी दी. नर्सेज का कहना है कि नवनियुक्त नर्सेज को आर्थिक एवं मानसिक रूप से परेशान होना पड़ रहा है. ऐसे में समस्याओं को संज्ञान में लिया जाए.

By

Published : Nov 13, 2020, 6:36 PM IST

Jhalawar News, Nurses protest, वेतन का मामला
झालावाड़ में नर्सेज ने किया प्रदर्शन

झालावाड़. जिले में नर्सिंग भर्ती 2018 में चयनित नर्सेज के वेतन आहरण की व्यवस्था नहीं होने के विरोध में शुक्रवार को नर्सेज संघर्ष समिति ने प्रदर्शन किया और मांगे नहीं मानने पर उग्र प्रदर्शन करने की चेतावनी भी दी. इस दौरान मेडिकल कॉलेज और एसआरजी अस्पताल के नर्सेज ने अस्पताल से लेकर मिनी सचिवालय तक रैली निकालते निकाई गई और नर्सेज भर्ती 2018 में पदस्थापित 125 नर्सेज की आईडी बनाकर वेतन आहरण करने की मांग को लेकर जिला कलेक्टर को ज्ञापन भी सौंपा गया.

पढ़ें:राजसमंद: कोरोना गाइडलाइंस की पालना सुनिश्चित करते हुए संपन्न कराएं चुनाव: जिला निर्वाचन अधिकारी

नर्सेज का कहना है कि चिकित्सा विभाग के द्वारा नर्सिंग भर्ती 2018 के तहत चयनित 125 नर्सेज को एसआरजी हॉस्पिटल और मेडिकल कॉलेज सोसाइटी के अधीन नियुक्ति दी गई थी. लेकिन, निदेशालय के आदेश के बावजूद भी अभी तक इन नर्सेज का वेतन आहरण नहीं हो पाया है, जिससे सभी नवनियुक्त नर्सेज को आर्थिक एवं मानसिक रूप से परेशान होना पड़ रहा है.

पढ़ें:निकाय चुनाव में कौन मारेगा दांव, भाजपा अपना 'किला' बचाने में जुटी तो कांग्रेस जीत के साथ इतिहास रचने को तैयार

उन्होंने बताया कि इस संबंध में अनेक संगठनों के माध्यम से पहले भी अवगत करवाया जा चुका है, लेकिन अभी तक नर्सेज के वेतन आहरण की व्यवस्था नहीं की गई है. ऐसे में मांग है कि इन समस्याओं को संज्ञान में लिया जाए और नर्सेज की एंप्लाई आईडी बनवाकर वेतन आहरण करवाने की व्यवस्था करें. इस दौरान नर्सेज ने जिला प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर उनकी मांगे नहीं मानी गई तो सभी नर्सेज उग्र आंदोलन करेंगे, जिसकी समस्त जिम्मेदारी प्रशासन की होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details