राजस्थान

rajasthan

झालावाड़ः कोरोना से जंग के बीच पैदा हुआ बेटा, नाम रखा 'लॉकडाउन'

By

Published : Apr 16, 2020, 12:15 PM IST

पूरी दुनिया इस वक्त कोरोना वायरस के खौफ में है. लेकिन कुछ लोग ऐसे भी है जो इस खौफ को भी अपनी यादों में बसा लेना चाहते है. जानते है झालावाड़ के ऐसे ही एक कोरोना वॉरियर की कहानी जिसने इस खौफ को बदला अपनी यादों में...

झालावाड़ में लॉकडाउन,lockdown in jhalawar
राजस्थान में जन्मा लॉकडाउन

झालावाड़.वैसे तो कोरोना वायरस यानि की कोविड 19 से हर कोई वाकिफ हो गया है. इस महामारी ने तो दुनिया को घुटनों के बल चलने को मजबूर कर दिया है. पर कुछ लोग ऐसे लोग भी हैं जो कोरोना वायरस के खौफ को अपनी यादों में बसाना चाहते हैं. कोरोना और कोविड इन दो शब्दों से आमजन के मन में उठी भय और तबाही के बीच झालावाड़ के एक कोरोना वॉरियर्स ने कुछ ऐसा किया कि वो काबिले तारिफ है.

राजस्थान में जन्मा लॉकडाउन

जी हां हम बात कर रहे हैं झालावाड़ के मुख्य चिकित्सा स्वास्थ्य विभाग कार्यालय में कार्यरत सोहेल नाम के ड्राइवर की. सोहेल के घर में बीते दिन यानि की 15 अप्रैल को एक बच्चे का जन्म हुआ, जिसका नाम उन्होंने लॉकडाउन रखा. उनका ऐसा मानना है कि भविष्य में जब कोई उसके नाम के बारे में पूछे तो वह कोरोना महामारी के खिलाफ कोरोना वॉरियर्स के समर्पण भाव को बता सके. ड्राइवर सोहेल की पत्नी नगमा ने बताया कि कोरोनावायरस के चलते देश भर में लॉक डाउन की घोषणा की हुई है. इसी को देखते हुए उन्होंने अपने बेटे का नाम लॉकडाउन रखा है.

पढ़ेंःEXCLUSIVE: लॉक डाउन 2.0 की घोषणा होते ही झालावाड़ पुलिस ड्रोन से रखेगी निगरानी

आपको बता दें कि जब से लॉक डाउन लगा है तब से उनके पति दिन रात विभाग के कार्यों में लगे हुए हैं और लोगों की सेवा कर रहे हैं. लॉकडाउन में बहुत कम बार उनका घर पर आना-जाना होता है. ऐसे में लॉकडाउन के दौरान उनके समर्पण भाव को देखते हुए उन्होंने अपने बेटे का नाम लॉक डाउन रखा है. ताकि भविष्य में जब भी कोई उनके बेटे से उसके नाम के बारे में पूछे तो वो बता सके कि जब देश पर कोरोना जैसी आपदा आई हुई थी तब कुछ लोग ऐसे भी थे जो अपने घर परिवार और जान की परवाह किए बगैर दिन रात लोगों की सेवा में लगे हुए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details