राजस्थान

rajasthan

By

Published : Feb 27, 2020, 11:06 PM IST

ETV Bharat / state

झालावाड़: तीर्थ पेढ़ी सचिव दीपचंद जैन के निधन पर सांसद ने शोक व्यक्त किया

झालावाड़-बारां लोकसभा सीट के सांसद दुष्यंत सिंह राजस्थान के अंतिम सीमा पर स्थित विश्व प्रसिद्ध तीर्थ नागेश्वर पार्श्वनाथ तीर्थ पेढ़ी पर पहुंचे. जहां कार्यकर्ताओं ने उनका भव्य स्वागत किया.

jhalawar news  dug news  teerth pedhi secretary  teerth pedhi secretary deepchand jain
तीर्थ पेढ़ी सचिव दीपचंद जैन के निधन पर सांसद ने शोक व्यक्त किया

झालावाड़.जिले के उन्हेल नागेश्वर कस्बे में झालावाड़-बारां लोकसभा सांसद दुष्यंत सिंह पहुंचे. जहां उन्होंने भगवान पार्श्वनाथ मंदिर में पहुंचकर पूजा अर्चना की. उसके बाद तीर्थ पेढ़ी के कार्यकर्ताओं से चर्चा की. उसके बाद नागेश्वर तीर्थ पेढ़ी के उद्धारक स्वर्गीय दीपचंद जैन के निधन पर उनके निज निवास पर पहुंचकर परिवारजनों को ढांढस बंधाया.

तीर्थ पेढ़ी सचिव दीपचंद जैन के निधन पर सांसद ने शोक व्यक्त किया

सांसद दुष्यंत सिंह उन्हेल नागेश्वर पार्श्वनाथ मंदिर पहुंचे. जहां उन्होंने भगवान पार्श्वनाथ के दर्शनों का लाभ लिया. उसके बाद तीर्थ पेढ़ी के लोगों से बातचीत की. साथ ही जैन रत्न भामाशाह स्वर्गीय दीपचंद जैन के स्वर्गवास होने पर उनके घर पहुंचे तथा उनके पुत्र धर्मचंद जैन एवं परिवारजनों को इस दुख की घड़ी में ढांढस बंधाया तथा कहा कि दीपचंद जैन ने जो धार्मिक क्षेत्र में कार्य किया है. वह अभूतपूर्व है. यह जैन समाज के लिए एक अपूर्ण क्षति है, जिसे जैन समाज कभी भी पूरा नहीं कर सकता है. जैन समाज के एक युग का अंत हुआ है.

यह भी पढ़ेंःझालावाड़: सालरी में स्कूल का वार्षिकोत्सव आयोजित, विद्यार्थियों ने दी रंगारंग प्रस्तुति

वहीं सांसद सिंह ने कहा कि नागेश्वर तीर्थ पर स्वर्गीय दीपचंद जैन की वजह से यहां बड़े-बड़े राजनेता, जनप्रतिनिधि मुख्यमंत्री पहुंचते हैं. जैन की देन है कि आज नागेश्वर तीर्थ पार्श्वनाथ विश्व विख्यात है. जैन का कई बड़े-बड़े राजनीतिज्ञ लोगों से अच्छे संबंध रहे हैं. उनके स्नेह की वजह से लोग उन्हें याद करते हैं.

उन्होंने जैन जगत में एक अपना नाम कमाया है, जो स्वर्णिम अक्षरों में नागेश्वर तीर्थ पेढ़ी के नाम से लिखा जाएगा. सांसद ने कार्यकर्ताओं के साथ पहुंचकर शोकाकुल परिवार को पूरी तरह दीपचंद जैन के पद चिन्हों पर चलने के लिए कहा. उसी प्रकार सेवा भाव के लिए तत्पर रहें आगे रहें. उसके बाद सांसद सिंह उन्हेल नागेश्वर से रवाना हुए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details