राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

झालावाड़: कुएं से पानी लेने गई मां-बेटी की डूबने से मौत

झालावाड़ के सदर थाना क्षेत्र में एक महिला और उसकी 2 साल की बेटी की कुएं में गिरने से मौत हो गई. महिला खेत में काम कर रहे मजदूरों के लिए पानी लाने के लिए गई थी. लेकिन मुंडेर नहीं होने के चलते बच्ची कुएं में गिर गई, जिसे बचाने के लिए महिला ने छलांग लगा दी. लेकिन महिला को तैरना नहीं आता था और दोनों की मौत हो गई.

By

Published : Oct 7, 2020, 7:41 PM IST

jhalawar drowing,  mother daughter drown
कुएं से पानी लेने गई मां-बेटी की डूबने से मौत

झालावाड़. जिले के सदर थाना क्षेत्र में एक दर्दनाक हादसा सामने आया है. खेत पर काम कर रहे मजदूरों के लिए पानी लाने गए महिला अपनी बेटी के साथ कुएं में गिर गई. जिसके बाद दोनों की मौत हो गई. दोनों के शवों को झालावाड़ एसआरजी अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है. पोस्टमार्टम करवाने के बाद शवों को परिजनों को सौंप दिया जाएगा.

2 साल की बेटी को बचाने के लिए कुएं में कूद गई थी महिला

क्या है पूरा मामला?

बुधवार दोपहर को महिला अपनी 2 साल की बेटी के साथ खेत में गई थी. खेत में मजदूर प्याज की निराई-गुड़ाई कर रहे थे. जिसके बाद महिला अपनी बेटी को लेकर पास के कुएं पर मजदूरों के लिए पानी लेने चली गई. इस दौरान बताया जा रहा है कि कुएं के मुंडेर नहीं होने के चलते बच्ची कुएं में गिर गई. जिसके बाद बच्ची को बचाने के लिए महिला ने भी छलांग लगा दी. लेकिन महिला को तैरना नहीं आता था. जिसके चलते दोनों की मौत हो गई.

पढ़ें:जोधपुर में एक के बाद एक तीन भाइयों की मौत, 28 दिनों में एक पीढ़ी को लील गया कोरोना

मृतका के परिजनों ने बताया कि कुएं से कुछ दूरी पर ही महिला का पति ट्रैक्टर चला रहा था. जब कुछ देर बाद महिला पानी लेकर वापस नहीं लौटी तो परिवार वालों ने कुएं के पास जाकर देखा. वहां चप्पलें पड़ी हुई थी. जिसके बाद महिला और उसकी 2 साल की बेटी को कुएं से निकाला गया, तब तक दोनों की मौत हो चुकी थी. जहां मजदूर काम कर रहे थे वो जगह कुएं से थोड़ी दूर है. इसलिए महिला ने बच्ची के गिरने के बाद बच्ची को बचाने के लिए खुद ही कुएं में छलांग लगा दी. परिजनों ने ग्रामीणों की सहायता से दोनों को बाहर निकाला और एसआरजी अस्पताल लेकर गए. जहां पर डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details