राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

झालावाड़: मकर संक्रांति पर आसमान में छाएंगे मोदी और PUBG , पतंगों की हो रही है जमकर बिक्री

झालावाड़ में इस बार मकर सक्रांति के मौके पर नरेंद्र मोदी और PUBG के चित्रों वाली पतंगों की जमकर बिक्री हो रही है. ऐसे में इस बार आसमान में सिर्फ मोदी और PUBG ही नजर आने वाले हैं.

By

Published : Jan 12, 2020, 1:15 PM IST

modi and pubg printed kites, makar sankranti news, मोदी और PUBG की पतंगें
बाजारों में मोदी और PUBG की पतंगें

झालावाड़.मकर संक्रांति का त्यौहार यानि पतंगों का त्यौहार है. इस त्यौहार को लोग पतंग उड़ाकर मनाते हैं. मकर संक्रांति के मौके पर पूरा आसमान रंग बिरंगा नजर आता है. आसमान में अलग-अलग रंगों की पतंगें ही पतंगें नजर आती हैं. ऐसे में इस बार झालावाड़ का आसमान भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पतंगों से रंगा हुआ नजर आएगा.

बाजारों में मोदी और PUBG की पतंगें

पतंगों पर मोदी और नारे

इस बार झालावाड़ में मोदी के चित्र वाली पतंगों का क्रेज दिख रहा है. लोग मोदी के चित्र वाली पतंगें खरीदना खूब पसंद कर रहे हैं. इन पतंगों में नरेंद्र मोदी, कभी योगी आदित्यनाथ के साथ तो कभी अमित शाह के साथ नजर आ रहे हैं. जिनमें 'सबका साथ, सबका विकास' और 'मैं भी चौकीदार' के नारे भी लिखे हुए हैं. कुछ पतंगों में 'बेटी पढ़ाओ,बेटी बचाओ' का संदेश भी दिया जा रहा है.

ये पढ़ेंः मौसम अपडेट: न्यूनतम तापमान में 5 डिग्री तक की बढ़ोतरी, मकर सक्रांति पर ओले गिरने की संभावना

दुकानदारों का कहना है, कि इस बार लोग नरेंद्र मोदी के चित्र वाली पतंगें खूब खरीद रहे हैं. दुकानदारों ने बताया, कि इस बार मकर सक्रांति पर नरेंद्र मोदी की पतंगें सबसे ज्यादा आकर्षण का केंद्र बनी हुई हैं. इन पतंगों की कीमत 5 रुपये से लेकर 50 रुपये तक है. इन पतंगों को भारी तादाद में लोग खरीद रहे हैं.

पतंगों में भी PUBG

नरेंद्र मोदी के अलावा PUBG वाली पतंगें भी बाजारों में खूब दिखाई दे रहीं हैं. साथ ही कौन बनेगा करोड़पति में अमिताभ बच्चन के चित्र वाली पतंगें भी बाजारों में खूब नजर आ रहीं हैं. दुकानदारों ने बताया, कि जहां बच्चे कार्टून और डोरेमोन वाली पतंग खरीद रहे हैं. वहीं युवा वर्ग नरेंद्र मोदी और PUBG वाली पतंगें खरीदना पसंद कर रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details