राजस्थान

rajasthan

कोरोना से बचाव को लेकर बैठक आयोजित, भीड़भाड़ वाले आयोजनों से बचने की सलाह

By

Published : Mar 20, 2020, 5:11 PM IST

झालावाड़ के अकलेरा में शुक्रवार को कोरोना से बचाव के लिए एक बैठक का आयोजन किया गया. इस बैठक में लोगों को जागरूक किया गया. साथ ही ज्यादा भीड़भाड़ वाले आयोजनों से बचने की सलाह भी दी गई.

Meeting on rescue from Corona, कोरोना से बचाव को लेकर बैठक
कोरोना से बचाव को लेकर बैठक आयोजित

अकलेरा (झालावाड़). कोरोना वाइरस की रोकथान और जागरूकता के लिए उपखण्ड कार्यालय अकलेरा में उपखण्ड अधिकारी अंजना शहरावत की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन हुआ. इस बैठक में लोगों को ज्यादा भीड़भाड़ वाले आयोजनों से बचने की सलाह दी गई.

कोरोना से बचाव को लेकर बैठक आयोजित

इसमें सभी ब्लॉक स्तरीय अधिकारी/कार्मिक, तहसीलदार, नायब तहसीलदार, पटवारी गिरदावर, विकास अधिकारी, ग्राम विकास अधिकारी, सरपंच, पुलिस उप अधीक्षक, कार्यकारी अधिकारी नगरपालिका अकलेरा और ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी उपस्थित रहें.

उपखण्ड अधिकारी ने बताया कि वर्तमान में कोरोना वाइरस की बीमारी को लेकर रोकथाम के प्रयास किए जा रहे है. इसमे सभी जिम्मेदारी से कार्य करे. उन्होंने बताया कि कोरोना वाइरस मुख्यतः लोगों के आपस में सम्पर्क में आने के कारण फैलता है. इसमें संक्रमित व्यक्ति के स्वस्थ व्यक्तियों के साथ सम्पर्क में आने के कारण अधिक फैलाव होता है.

पढ़ेंःCOVID-19 : 3 पॉजिटिव मामलों के बाद झुंझुनू में दूसरे दिन भी जनता कर्फ्यू, लोग खुद हो रहे घरों में कैद

सभी अधिकारियों, कर्मचारियों और जनप्रतिनिधियों को निर्देश दिए है कि वह अपने अपने क्षेत्र में इस वायरस को लेकर लोगों में अधिक से अधिक बचाव के लिए जागरूक करे. इस बीमारी में बचाव ही उपचार है. बचाव के लिए मुख्य रूप से साफ-सफाई रखना आवश्यक है. कोई भी व्यक्ति बेवजह अपने आंख, नाक और मुंह को ना छुए. जहां तक संभव हो भीड़-भाड़ वाले इलाको में जाने से बचें.

20 सेकंड तक करे साबुन से हाथ साफ

नियमित रूप से दिन में कम से कम 20 सेकण्ड तक साबुन से अपने हाथ साफ करें. बाहर से घर आने के बाद आवश्यक रूप से किसी भी वस्तु को छूने से पहले अपने हाथ साबुन से अच्छी तरह साफ करें. यदि संभव हो तो मास्क पहन कर घर से बाहर निकले.

पढ़ेंः महिला को जबरन उठाकर गैंगरेप का प्रयास, लोगों ने बचाया

कोरोना वाइरस की दहशत का असर

झालावाड़ जिले के प्रसिद्ध धार्मिक स्थल पर जहां पर प्रतिदिन लाखों की तादाद में श्रद्धालु देश के कोने-कोने से पहुंचते थे, वहां आज पूरी तरह से संनाटा पसरा हुआ है. कोरोना वायरस को लेकर मंदिर, शॉपिंग मॉल, क्षेत्र के सभी धार्मिक मंदिरों सहित सड़क के मुख्य बाजारों, पार्किंग, अर्ध सरकारी, सरकारी और प्राइवेट विद्यालय सरकारी विद्यालय क्षेत्र के सभी विभागों में दहशत का माहौल है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details