राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

झालावाड़ में 9 Corona Positive मिलने के बाद 41 टीमें गठित, 2200 घरों की होगी जांच

झालावाड़ के पिड़ावा एक ही परिवार के 9 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद चिकित्सा विभाग ने संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए कस्बे के करीब 2200 घरों में जांच के लिए 41 टीमों का गठन किया है. इसके अलावा पूरे पिड़ावा क्षेत्र के 15 वार्डों में सोडियम हाइपोक्लोराइट का स्प्रे भी करवाया गया है. इसके लिए झालावाड़ से एक दमकल पिड़ावा भेजी गई.

By

Published : Apr 9, 2020, 3:59 PM IST

झालावाड़ न्यूज, झालावाड़ में कोरोना के केस, jhalawar news, corona case in jhalawar
चिकित्सा विभाग ने गठित की 41 टींमें

झालावाड़. जिले के पिड़ावा में एक ही परिवार के 9 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद पूरे कस्बे में दहशत का माहौल बना हुआ है. ऐसे में चिकित्सा विभाग ने संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए कस्बे के करीब 2200 घरों में जांच के लिए 41 टीमों का गठन किया है. हर टीम में 2 लोगों को रखा गया है, जो लोगों की घर-घर जाकर स्क्रीनिंग करेंगे.

चिकित्सा विभाग ने गठित की 41 टींमें

सीएमएचओ ने बताया कि, सर्वे करने वाली टीमों के सदस्यों के स्वास्थ का भी पूरा ख्याल रखा जा रहा है. सर्वे करने वाली टीमों के सदस्यों को संक्रमण से बचाने के लिए उनको भी सैनिटाइज किया गया है और उनके ग्लव्स, मास्क, कैप और पीपीई किट को बायोमेडिकल वेस्ट की गाइडलाइन के अनुसार संकलित कर निस्तारण के लिए भिजवाए गए हैं. सर्वे टीम और मैनेजमेंट संभालने वाले सभी लोगों को खाने के बाद हाइड्रोक्सी क्लोरोक्वीन की टेबलेट भी खिलाई गई है.

पढ़ेंःबाड़मेर में कोरोना की दस्तक, सरकारी स्कूल का Principal मिला पहला पॉजिटव केस

बता दें कि, स्क्रीनिंग करने के बाद जिन लोगों की रिपोर्ट में सर्दी, जुकाम, खांसी, बुखार और आईएलआई के लक्षण मिलेंगे उनकी जांच की जाएगी. इसके अलावा पूरे पिड़ावा क्षेत्र के 15 वार्डों में सोडियम हाइपोक्लोराइट का स्प्रे भी करवाया गया है. इसके लिए झालावाड़ से एक दमकल पिड़ावा भेजी गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details