राजस्थान

rajasthan

अनुच्छेद 370 हटने से सबसे ज्यादा नुकसान कश्मीरी पंडितों को...मानवेंद्र सिंह तो यही कह रहे हैं

By

Published : Aug 30, 2019, 6:05 PM IST

मानवेंद्र सिंह ने अनुच्छेद 370 हटाए जाने पर कहा है कि इससे सबसे ज्यादा फायदा लेह लद्दाख को होगा, जबकि सबसे ज्यादा नुकसान कश्मीरी पंडितों व डोगरों का होगा. जबकि कश्मीरी मुसलमानों के हालातों में बिल्कुल भी बदलाव नहीं होंगे.

manvendra singh jhalawar, मानवेंद्र सिंह की खबर

झालावाड़. झालरापाटन विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के प्रत्याशी रहे मानवेंद्र सिंह इन दिनों झालावाड़ दौरे पर हैं. जहां वह जन सुनवाई करते हुए लोगों की समस्याओं का समाधान कर रहे हैं. ऐसे में शुक्रवार को उन्होंने पत्रकारों से बात की और जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने के फैसले पर अपने विचार रखे.

अनुच्छेद 370 हटाए जाने पर मानवेंद्र सिंह का बयान

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छे 370 हटाए जाने के सवाल पर मानवेंद्र सिंह ने कहा कि इससे सबसे ज्यादा फायदा लेह लद्दाख का होगा और सबसे ज्यादा नुकसान कश्मीरी पंडितों व कश्मीर के डोगरों का होगा. उन्होंने कहा कि कश्मीरी मुसलमानों के हालातों में बिल्कुल भी बदलाव नहीं होंगे.

पढ़ें: सराफ के विवादित बयान पर सीएम गहलोत का जवाब, कहा- मंत्री रहे व्यक्ति को ऐसी भाषा शोभा नहीं देती...

मानवेंद्र सिंह ने कहा कि कश्मीरी मुसलमानों का जो जीवन पिछले 30 सालों से कर्फ्यू में गुजरता आ रहा है उसमें इस फैसले से बिल्कुल भी बदलाव नहीं होगा. हालात जस के तस बने रहेंगे. इस दौरान उन्होंने कहा कि वहां पर हालात सामान्य नहीं हैं, इसी वजह से राहुल गांधी को एयरपोर्ट पर रोक दिया गया. वहां पर मोबाइल सेवा भी बंद है, जिसके चलते लोगों का संपर्क नहीं हो पा रहा है. वहीं राज्यपाल द्वारा 50 हजार नौकरियों की घोषणा पर मानवेंद्र सिंह ने कहा कि नौकरियों के लिए बजट कहां से आएगा, यह स्पष्ट नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details