राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jun 22, 2023, 7:42 AM IST

Updated : Jun 22, 2023, 10:18 AM IST

ETV Bharat / state

झालावाड़ में आस्था का उमड़ा जन सैलाब, 51 हजार श्रद्धालुओं की कलश यात्रा

जिले के कामखेड़ा बालाजी धाम पर भगवान श्री राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा का महोत्सव के अवसर पर बुधवार को आस्था का सैलाब देखने को मिला.

आस्था का उमड़ा जन सैलाब
आस्था का उमड़ा जन सैलाब

आस्था का उमड़ा जन सैलाब

झालावाड़. जिले के मनोहरथाना कस्बे में आस्था का बड़ा केंद्र कामखेड़ा बालाजी धाम पर भगवान श्री राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा का महोत्सव बुधवार से शुरू हो गया है. धार्मिक उत्सव के दौरान आज एक साथ इक्यावन हजार माताएं एवं बहनें कलश लेकर मंगल यात्रा में शामिल हुई. इस दौरान यह विराट कलश यात्रा कार्यक्रम का रिकॉर्ड दर्ज हुआ है.

कामखेड़ा बालाजी सार्वजनिक ट्रस्ट अध्यक्ष कैलाश मीणा ने बताया कि इस भव्य कलश यात्रा में राजस्थान के मुख्य मंत्री अशोक गहलोत भी शामिल होने वाले थे, लेकिन बिपरजॉय तूफान से हुए नुकसान के कारण दौरा रद्द हो गया. ट्रस्ट अध्यक्ष कैलाश मीणा ने रिकॉर्ड बनाए जाने पर कलश यात्रा में शामिल हुई सभी माताओं एवं बहनों को धन्यवाद दिया.

उन्होंने बताया कि आगामी 27 जून तक अनेक धार्मिक आयोजन किए जायेंगे. 22 जून को 12 बजे से पंडित प्रेमनारायण के मुखारविंद से संगीतमय श्रीमद भागवत कथा का आयोजन होगा. इस दौरान यूथ कांग्रेस नेता गिरिराज मीणा, क्षेत्र के सभी सर्व समाज जन प्रतिनिधि, ट्रस्ट सदस्य ,साधु संत सहित लाखो की संख्या में क्षेत्र के श्रद्धालु मौजूद रहे.

बता दें कि झालावाड़ जिले के मनोहर थाना कस्बे में स्थित कामखेड़ा बालाजी धाम क्षेत्र में काफी लोकप्रिय स्थल के रूप में जाना जाता है. धाम पर मध्य प्रदेश सहित राजस्थान के कई श्रद्धालु प्रतिदिन बालाजी के दरबार में हाजिरी लगाते हैं. फिलहाल नवनिर्मित मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के दौरान आज भक्तों का सड़कों पर रैला दिखा. जिसमे माताओं एवं बहनों ने भजनों पर झूमते हुए कलश यात्रा में बड़ी संख्या में भाग लिया.

पढ़ें चाकसू में खाटू श्याम का 26 फीट ऊंचा भव्य अलौकिक सजा दरबार, भजन संध्या में झूमे श्रद्धालु

Last Updated : Jun 22, 2023, 10:18 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details