राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

झालावाड़: प्री-मानसून की दस्तक से मौसम का बदला मिजाज, गर्मी से मिली राहत

झालावाड़ में सोमवार सुबह से बादल छाए रहने के बाद दोपहर में झमाझम बारिश का दौर शुरू हुआ. जिसके चलते सड़कों जलभराव हो गया. करीब 1 घंटे तक चले बारिश के दौर से जहां पूरा शहर तरबतर हो गया. वहीं मौसम भी सुहावना हो गया.

By

Published : Jun 14, 2021, 8:02 PM IST

झालावाड़ न्यूज, राजस्थान न्यूज, jhalawar news, rajasthan news
प्री-मानसून की दस्तक से मौसम का बदला मिजाज

झालावाड़. प्री-मानसून की बारिश ने पूरे झालावाड़ जिले को तरबतर कर दिया है. शहर के साथ-साथ जिले के सभी मुख्य कस्बों झालरापाटन, मनोहर थाना, खानपुर, अकलेरा, भवानी मंडी में जमकर बारिश देखने को मिली है. सुबह से ही काले बादल छाए रहने के साथ-साथ हल्की बूंदा-बांदी हो रही थी.

ऐसे में दोपहर में करीब 5 बजे के आसपास झमाझम बारिश का दौर शुरू हुआ जो लगातार जारी है. बारिश की वजह से सड़कों पर पानी बहने लगा. साथ ही कई जगहों पर पानी जमा हो गया.

प्री-मानसून की दस्तक से मौसम का बदला मिजाज

पढ़ें:Covid की 'Positive' News : राजस्थान में रिकवरी रेट पहुंची 98%...जानिये, किस जिले में कितनी रिकवरी रेट

बता दें कि बारिश के चलते तापमान में भी गिरावट देखने को मिली है. जिले में जहां आज अधिकतम तापमान 40 डिग्री बना हुआ था. जिसके चलते लोग गर्मी की मार झेल रहे थे. ऐसे में बारिश के कारण लोगों को गर्मी से राहत मिली है. इसके अलावा बारिश से किसानों के चेहरे भी खिल उठे हैं. किसानों ने अपने खेतों को जोतना शुरु कर दिया है.

मौसम विभाग ने 13 और 14 तारीख को जयपुर, भरतपुर और कोटा संभाग में आंधी के साथ बारिश होने की चेतावनी जारी की थी. जिसके बाद आज झालावाड़ में बादलों की गर्जना के साथ खूब बारिश देखने को मिली.

Jaipur Weather: प्री मानसून की बारिश से बदला मौसम का मिजाज

राजधानी में सोमवार को प्री-मानसून ने दस्तक दे दी. इसके साथ ही मौसम भी काफी अच्छा हो गया है. तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश भी दर्ज की गई है. बारिश की वजह से जयपुर वासियों को भीषण गर्मी से राहत मिली है. जयपुर सहित प्रदेश भर के अधिकतम जिलों में प्री-मानसून की दस्तक हो गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details