राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

झालावाड़: CAA के समर्थन में जिलेभर में निकली रैलियां

झालावाड़ में नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के समर्थन में रैली निकाली गई. साथ ही राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन भी सौंपा गया. जिसमें राष्ट्रीय संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वाले लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की गई है.

By

Published : Dec 22, 2019, 3:24 PM IST

Citizenship Amendment Act, jhalawar news, झालावाड़ न्यूज
CAA के समर्थन में जिलेभर में निकाली गई रैलियां

झालावाड़. जन जागृति मंच के तत्वावधान में नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) के समर्थन में झालावाड़ शहर में रैली निकालते हुए प्रदर्शन किया गया. यह रैली शहर के राधारमण मांगलिक मैदान से शुरू होकर मुख्य मार्गों से होते हुए मिनी सचिवालय पहुंची. जहां राष्ट्रपति के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा गया.

CAA के समर्थन में जिलेभर में निकाली गई रैलियां

बता दें कि जन जागृति मंच का कहना है कि भारत के पड़ोसी देश अफगानिस्तान, पाकिस्तान व बांग्लादेश जहां के प्रताड़ित अल्पसंख्यको जैसे हिंदू, जैन, सिख, बौद्ध, पारसी व इसाई धर्म के व्यक्तियों को नागरिकता देने को लेकर बनाए गए इस कानून का वे समर्थन करते हैं. इस अधिनियम से देश में लंबे समय से नागरिकता प्राप्त करने की प्रतीक्षा कर रहे लोगों को स्थाई राहत मिलेगी. साथ ही ये लोग भारत की मूल धारा में जुड़कर अपना सम्मानित जीवन व्यतीत कर सकेंगे.

पढ़ेंः जयपुरः CAA के खिलाफ पैदल मार्च पूरा कर मंच पर पहुंचे सीएम गहलोत, सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त

वहीं जन जागृति मंच का कहना है कि कुछ लोग भ्रामक तथ्यों का प्रचार करते हुए भय व्याप्त करने का प्रयास कर रहे हैं. उनके द्वारा असत्य को फैलाकर योजनाबद्ध तरीके से राष्ट्रीय संपत्ति को नुकसान पहुंचाया जा रहा है तथा राष्ट्रीय सुरक्षा बलों पर हमला किया जा रहा है. मंच पदाधिकारियों का कहना रहा कि हम उन लोगों के ऐसे कृत्यों की कड़े शब्दों में निंदा करते हैं. साथ ही भारत सरकार व राज्य सरकारों से मांग करते हैं कि देश में अशांति पैदा करने वाले लोगों पर कठोर से कठोर कार्रवाई की जाए और नागरिकता संशोधन अधिनियम को संपूर्ण देश में सख्ती से लागू किया जाए. आपको बता दें कि आज झालावाड़ जिले के सभी मुख्य कस्बों में नागरिकता संशोधन अधिनियम के समर्थन में रैलियां निकाली जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details