राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

एक Whats App मैसेज पर झालावाड़ पुलिस पहुंचाएगी निशुल्क खाद्य सामग्री, हेल्पलाइन नंबर जारी

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए चल रहे लॉकडाउन में कई ऐसे भी गरीब और असहाय लोग हैं, जिनकी दो वक्त की रोजी-रोटी के लिए संकट खड़ा हो गया है. ऐसे में अब झालावाड़ पुलिस ने अपना सामाजिक सरोकार दिखाते हुए एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया. इस हेल्पलाइन नंबर पर फोन या मैसेज करते ही पुलिस के गरीब और असहाय लोगों को खाद्य सामग्री उपलब्ध कराएगी.

By

Published : Apr 4, 2020, 3:29 PM IST

झालावाड़ पुलिस, Jhalawar police, effect of corona in jhalawar, jhalawar news, झालावाड़ न्यूज
झालावाड़ा में हेल्पलाइन नंबर जारी

झालावाड़. पुलिस ने अपना सामाजिक सरोकार दिखाते हुए अब गरीब और जरूरतमंद लोगों की सहायता के लिए आगे आई है. पुलिस ने एक व्हाट्सएप नंबर जारी किया है, जिस पर किसी भी जरूरतमंद व्यक्ति का नाम और पता मैसेज करने पर पुलिस उसके लिए निशुल्क खाद्य सामग्री की व्यवस्था करवाएगी. इसके लिए पुलिस ने बीट कांस्टेबल को भी निर्देशित किया है कि, अगर उनकी नजर में ऐसा कोई व्यक्ति आता है तो, तुरंत उस तक सहायता पहुंचाई जाए.

झालावाड़ा में हेल्पलाइन नंबर जारी

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए चल रहे लॉकडाउन में कई ऐसे भी गरीब और असहाय लोग हैं, जिनकी दो वक्त की रोजी-रोटी के लिए संकट खड़ा हो गया है. उन लोगों के लिए प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री ने भी चिंता व्यक्त करते हुए स्थानीय प्रशासन और लोगों से अपील की थी कि, उन लोगों के खानपान की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए. जिसके बाद का काफी सामाजिक संगठन और लोग राशन सामग्री और खाने के पैकेट वितरित कर रहे हैं. ऐसे में अब झालावाड़ पुलिस ने अपना सामाजिक सरोकार दिखाते हुए एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया. इस हेल्पलाइन नंबर पर फोन या मैसेज करते ही पुलिस के गरीब और असहाय लोगों को खाद्य सामग्री उपलब्ध कराएगी.

पढ़ें-SPECIAL: भीलवाड़ा के सामने थी दो चुनौती, कोरोना को हराना और कलंक मिटाना, दोनों पर पाई विजय

जिला पुलिस अधीक्षक राममूर्ति जोशी ने बताया कि, कोई भी ऐसा निशक्तजन, गरीब, असहाय और लाचार व्यक्ति जो प्रशासन और संगठनों की मदद से छूट गया हो, उन लोगों के लिए झालावाड़ पुलिस खाने की व्यवस्था करेगी. इसके लिए पुलिस ने जरूरतमंद लोगों के साथ-साथ आमजन में भी हेल्पलाइन नंबर को जारी किया है, ताकि किसी भी व्यक्ति को जरूरतमंद लोग नजर आते है तो तुरंत वो पुलिस के हेल्पलाइन नम्बर7688977000 पर उनका नाम और पता व्हाट्सएप कर दे. जिसके बाद पुलिस एक मैसेज से संबंधित व्यक्ति तक सहायता और खाद्य सामग्री पहुंचाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details