राजस्थान

rajasthan

झालावाड़: एक साल पुराने ब्लाइंड मर्डर का पुलिस ने किया पर्दाफाश, 5 आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Jul 28, 2020, 6:34 PM IST

मध्य प्रदेश के सुवासरा निवासी व्यापारी अशोक गुप्ता के ब्लाइंड मर्डर केस का झालावाड़ पुलिस ने खुलासा कर दिया है. पुलिस ने मामले में 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है और 6 आरोपियों की तलाश की जा रही है.

Kanjar killed businessman,  Ashok Gupta Murder, Blind murder case
व्यापारी के ब्लाइंड मर्डर केस का हुआ खुलासा

झालावाड़.जिले केगंगधार थाना क्षेत्र में हुए 1 साल पुराने ब्लाइंड मर्डर केस का झालावाड़ पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है. पुलिस ने इस मामले में 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. एसपी डॉ. किरण कंग सिद्धू ने प्रेस वार्ता में बताया कि 15 जुलाई 2019 को शुभम गुप्ता ने मध्य प्रदेश के मंदसौर जिले के सुवासरा थाने में रिपोर्ट पेश की थी. जिसमें उसने बताया था कि देर रात उसके पिता अशोक गुप्ता घर से मोटरसाइकिल लेकर निकले थे, जो अगले दिन तक वापस नहीं आए.

व्यापारी के ब्लाइंड मर्डर केस का हुआ खुलासा

जिसके बाद पुलिस ने अशोक गुप्ता की टावर लोकेशन सर्च की तो झालावाड़ के गंगधार थाने के सांकरिया गांव में आई. जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची, जहां पर सड़क से 100 मीटर दूर खेत में अशोक गुप्ता की लाश पड़ी हुई मिली. जिसके बाद झालावाड़ की गंगधार थाना पुलिस को सूचना दी गई. पुलिस ने इस मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करते हुए जांच शुरू की.

पढ़ें-तीसरी बार भी राज्यपाल नहीं माने तो संविधान के अनुसार करेंगे कार्रवाई: खाचरियावास

एसपी ने बताया कि हत्या का मामला दर्ज करते हुए मृतक के घर से लेकर घटनास्थल तक के सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए और कई मुखबिर भी सक्रिय किए गए. जिनके माध्यम से पता चला कि यह घटना कंजरों ने अंजाम दी है. पुलिस ने मामले को लेकर कई कंजरों से पूछताछ की और घटना के एक दिन पहले सुवासरा कस्बे में जिनकी लोकेशन थी उनको चिन्हित किया गया. जिनसे मनोवैज्ञानिक तरीके से प्रारंभिक पूछताछ की गई.

पढ़ें-मदन दिलावर ने अब स्पीकर के आदेश के विरुद्ध दायर की याचिका

ऐसे में 5 लोगों ने उल्टे सीधे जवाब दिए. जिस पर पुलिस ने ज्यादा शक होने पर घटनाक्रम के संबंध में प्रश्नोत्तरी बनाकर पूछताछ की. जिसमें कैलाश कंजर, कृपाल कंजर, दानिया कंजर, सागर कंजर और शंभू कंजर ने अपने आप को घटना में शामिल होना बताया. साथ ही अपने डेरे के राकेश कंजर, महेंद्र कंजर, शेरू कंजर, रसूल कंजर, मीणा कंजर और झर्निया कंजर को भी साथ होना बताया.

पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने चोरी का सोना और चांदी देने के बहाने से अशोक गुप्ता को बुलाया था और रुपए छीन लिए थे. विरोध करने पर अशोक गुप्ता का गला दबाकर मार दिया और शव को गंगाधर थाना क्षेत्र में डाल दिया. इस ब्लाइंड मर्डर केस में पुलिस ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही बाकी 6 आरोपियों की तलाश जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details