राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

राजस्थान : पुलिस ने 5 हथियार तस्करों को दबोचा...10 पिस्टल, 2 देशी कट्टा, कारतूस और दो कार जब्त

झालावाड़ पुलिस ने 10 पिस्टल, 2 देशी कट्टा, 35 जिंदा कारतूस और 2 लग्जरी कारों के साथ पांच हथियार तस्करों को गिरफ्तार किया है. इसके बाद पुलिस द्वारा तस्करों के खिलाफ आर्म्स एक्ट में मामला दर्ज करते हुए जांच की जा रही है और आरोपियों से हथियारों की खरीद और बेचने के बारे में पूछताछ की जा रही है.

By

Published : Sep 15, 2020, 3:38 PM IST

Jhalawar news, police, smugglers arrested
झालावाड़ पुलिस ने भारी मात्रा में अवैध हथियार के 5 तस्करों को किया गिरफ्तार

झालावाड़. पुलिस ने अवैध हथियारों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. पुलिस ने 10 पिस्टल, 2 देशी कट्टा, 35 जिंदा कारतूस और 2 लग्जरी कारों के साथ पांच हथियार तस्करों को गिरफ्तार किया है. झालावाड़ जिला पुलिस अधीक्षक डॉ. किरण कंग सिद्धू ने बताया कि पिछले कुछ समय से अवैध हथियारों के खिलाफ पुलिस के द्वारा विशेष अभियान चलाया जा रहा है. ऐसे में झालावाड़ की कोतवाली थाना पुलिस के द्वारा शहर में निरंतर गश्त और चेकिंग की जा रही है.

झालावाड़ पुलिस ने भारी मात्रा में अवैध हथियार के 5 तस्करों को किया गिरफ्तार

इस दौरान पुलिस को हथियार तस्करों द्वारा झालावाड़ में हथियार सप्लाई करने के इनपुट मिले थे. इस पर कोतवाली थाना पुलिस और जिला स्पेशल टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए नेशनल हाईवे नंबर 52 के खोखन्दा मोड़ पर नाकाबंदी की है. इस दौरान झालावाड़ से कोटा की तरफ तेज गति से जाती हुई दो कार नजर आई, जिनको रुकवाया तो उन्होंने भागने का प्रयास किया. ऐसे में पुलिस ने घेराबंदी करते हुए पांच व्यक्तियों की तलाशी ली, जिनके पास से अवैध 10 पिस्टल, 2 देशी कट्टे, 35 जिंदा कारतूस मिले है.

यह भी पढ़ें-गुर्जर आरक्षण को नौवीं अनुसूची में शामिल करे केंद्र सरकार : डोटासरा

पुलिस ने बताया कि तस्करों के खिलाफ आर्म्स एक्ट में मामला दर्ज करते हुए जांच की जा रही है और आरोपियों से हथियारों की खरीद और बेचने के बारे में पूछताछ की जा रही है. पुलिस ने मामले में झालावाड़ शहर कोटा शहर के 5 लोगों को गिरफ्तार किया है. जिनमें इरशाद हुसैन, मोहम्मद दानिश, शाहिद मोहम्मद, मोहम्मद नासिर और राकेश मेघवाल हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details