राजस्थान

rajasthan

शिक्षा विभाग के कार्मिकों में सबसे ज्यादा वैक्सीनेशन झालावाड़ में हुआ

By

Published : Feb 19, 2021, 2:42 PM IST

शिक्षा विभाग के कार्मिकों एवं शिक्षकों को हो रहे वैक्सीनेशन में झालावाड़ जिला पूरे राजस्थान में पहले पायदान पर है. झालावाड़ में 99.38 प्रतिशत वैक्सीनेशन हुआ है.

Jhalawar News, झालावाड़ में वैक्सीनेशन
वैक्सीनेशन झालावाड़ में हुआ वैक्सीनेशन

झालावाड़. पूरे देश में वैक्सीनेशन की प्रक्रिया लगातार जारी है. राजस्थान में शिक्षा विभाग के कार्मिकों व शिक्षकों का वैक्सीनेशन शुरू हो गया है. जिसमें झालावाड़ पूरे राज्य में प्रथम स्थान पर है. झालावाड़ में 99.38 प्रतिशत शिक्षा विभाग के कार्मिकों और शिक्षकों ने वैक्सीन लगवाई है, जो कि प्रदेश में सबसे ज्यादा है. जबकि पूरे प्रदेश की बात करें राजस्थान में वैक्सीनेशन का प्रतिशत 86.37% रहा है.

पढ़ें:निजीकरण के विरोध में जयपुर में बैंक कर्मियों का प्रदर्शन, 15 और 16 मार्च को देशव्यापी हड़ताल की चेतावनी

झालावाड़ के जिला शिक्षा अधिकारी सुरेंद्र सिंह गौड़ ने बताया कि जिले के शिक्षा विभाग के कार्मिकों व शिक्षकों को कोरोना की वैक्सीन लगाई जा रही है. जिसमें पूरे प्रदेश में झालावाड़ जिले के शिक्षकों व शिक्षा विभाग के कार्मिकों ने सबसे ज्यादा तत्परता दिखाई है. इसी की बदौलत झालावाड़ में 99.36 प्रतिशत वैक्सीनेशन रहा है जो कि राज्य में सबसे ज्यादा है.

पढ़ें:Rajasthan By-Election 2021: पहली बार 39 हजार दिव्यांग और 29 हजार से अधिक वयोवृद्ध वोटर्स करेंगे पोस्टल बैलट का उपयोग

वहीं मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ साजिद खान ने बताया कि जिले में अभी लगभग 2000 हेल्थ वर्कर और फ्रंटलाइन वर्कर वैक्सीनेशन से छूटे हुए हैं. यहां पर 17177 लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाई जानी थी लेकिन अभी तक 15116 लोगों के ही वैक्सीन लग सकी है. ऐसे में वैक्सीनेशन से वंचित रहे कर्मचारियों को आज फिर से मौका दिया जा रहा है. जो भी कर्मचारी वैक्सीन लगवाने से वंचित रह गए हैं. वह शुक्रवार को वैक्सीन लगवा सकेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details