राजस्थान

rajasthan

झालावाड़ में Bird Flu ने पकड़ी रफ्तार: 32 कौओं सहित 42 पक्षियों की मौत, कुल आंकड़ा 400 के पार

By

Published : Jan 12, 2021, 12:29 PM IST

जिले में बर्ड फ्लू से पक्षियों की मौत की रफ्तार बढ़ती जा रही है. जिले में 1 दिन में 32 कौवे सहित 42 पक्षियों ने दम तोड़ दिया है. जिले में अब कौओं के साथ अन्य पक्षी भी बड़ी संख्या में बर्ड फ्लू का शिकार हो रहे हैं.

झालावाड़ में Bird Flu ने पकड़ी रफ्तार...

झालावाड़.जिले में बर्ड फ्लू से पक्षियों की मौत की रफ्तार बढ़ती जा रही है. जिले में 1 दिन में 32 कौवे सहित 42 पक्षियों ने दम तोड़ दिया है. जिले में अब कौओं के साथ अन्य पक्षी भी बड़ी संख्या में बर्ड फ्लू का शिकार हो रहे हैं.

जिले में 1 दिन में 32 कौवे सहित 42 पक्षियों ने दम तोड़ दिया...

जिले में सबसे पहले बर्ड फ्लू से फैलने वाले क्षेत्र राड़ी के बालाजी में अभी भी पक्षियों की मौत का सिलसिला थम नहीं रहा है. यहां पिछले 24 घंटों में 1 बगुला, 1 मोर, 1 कोयल, 2 कबूतर, 5 चिड़ियों और 2 कौओं की मौत हुई है. वहीं, जिले में सबसे अधिक पक्षी भवानी मंडी क्षेत्र में मर रहे हैं. यहां पर एफसीआई के गोदाम में बड़ी तादाद में पक्षियों की मौत हो रही है.

पढ़ें:Bird Flu की दस्तक! अलवर के बहरोड़ में 31 कौओं की मौत, ग्रामीणों को मिली हिदायत

मनोहर थाना क्षेत्र में पक्षियों के मरने का सिलसिला लगातार जारी है. कस्बे के पशु चिकित्सालय के पास सोमवार को 13 पक्षियों की मौत हुई है. जिनमें 7 कौवे, 3 कबूतर और 3 टिटहरी शामिल हैं. ऐसे में मनोहर थाना क्षेत्र में अब तक कुल 68 पक्षी बर्ड फ्लू के कारण अपनी जान गंवा चुके हैं. मनोहर थाना के आंवलहेड़ा, बांसखेड़ा, बांस खेड़ी और छान सहित अन्य गांव में भी पक्षियों की मौत हो रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details