राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

झालावाड़ में ACB की कार्रवाई, 1 लाख से अधिक की रिश्वत लेते एक सफाई कर्मी गिरफ्तार, EO, जेईएन और अन्य फरार

झालवाड़ एसीबी की टीम ने भवानीमंडी नगरपालिका के ईओ, एईएन और दो जमादरों को रिश्वत लेते ट्रैप किया है. जिसमें से एसीबी ने एक सफाई कर्मी को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं बाकी तीन अन्य आरोपी फरार चल रहे हैं.

By

Published : May 21, 2021, 9:05 AM IST

Updated : May 21, 2021, 10:35 AM IST

Jhalawar ACB, Jhalawar news
झालावाड़ के भवानीमंडी नगरपालिका के ईओ, एईएन ACB द्वारा ट्रैप

झालवाड़.एसीबी की टीम ने शुक्रवार को बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. एसीबी ने 1 लाख 5 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए भवानीमंडी नगरपालिका के ईओ, एईएन और दो सफाई कर्मी को ट्रैप किया है. जिसमें से एक सफाई कर्मी को गिरफ्तार कर लिया गया है. वहीं बाकी तीन अन्य आरोपी फरार चल रहे हैं.

झालावाड़ एसीबी के ASP भवानी शंकर मीणा ने बताया कि 29 अप्रैल को भवानीमंडी नगर पालिका के सफाई कर्मचारी लखनलाल बैरागी ने उनको शिकायत दी थी. जिसमें उसने बताया कि वह नगर पालिका में सफाई कर्मचारी के तौर पर नियमित रूप से ड्यूटी दे रहा है. इस बाबत संबंधित कार्यालयों की ओर से उपस्थिति प्रमाण पत्र देने के बावजूद भी उसको बीते 22 महीने के वेतन भुगतान नहीं किया जा रहा है. इसके अलावा उसे जानबूझकर अनुपस्थित बताकर नोटिस दिया जा रहा है और इसकी आड़ में स्थायीकरण से वंचित किया जा रहा है. ऐसे में भवानी मंडी नगर पालिका के अधिशासी अभियंता राधेश्याम छिपा और कनिष्ठ अभियंता देव मित्र कानूनगो की ओर से सफाई कर्मी सुरेश कुमार बिरोलिया और अर्जुन तवर के मार्फत वेतन का भुगतान करने और स्थायीकरण करने की एवज में 2.50 लाख रुपए की रिश्वत की मांग की जा रही है.

यह भी पढ़ें.दबंग IPS दिनेश एमएन को फिर याद आया सोहराबुद्दीन एनकाउंटर, अमित शाह और जेल...जानें क्यों

एसीबी ने शिकायत का सत्यापन किया. जिसमें प्रथम किश्त के रूप में 1 लाख 5 हजार रुपए देना तय हुआ. ऐसे में एसीबी ने सफाई कर्मी सुरेश कुमार मिरोलिया को ये रिश्वत की राशि लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया है. वहीं ईओ राधेश्याम छीपा, कनिष्ठ अभियंता देवमित्र कानूनगो और सफाई कर्मी अर्जुन तंवर फरार चल रहे हैं. जिनको एसीबी पुलिस की सहायता से तलाश कर रही है.

Last Updated : May 21, 2021, 10:35 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details