राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

झालावाड़: आबकारी निरीक्षक के खिलाफ FIR दर्ज, 11 साल के सेवाकाल में 60 लाख के निवेश का आरोप

झालावाड़ एसीबी की टीम ने अप्रैल महीने में आकस्मिक चेकिंग के दौरान आबकारी निरीक्षक से 48 हजार रुपये बरामद किए थे. ऐसे में अब जांच करने के बाद एसीबी ने निरीक्षक के खिलाफ 11 साल के अल्प सेवाकाल में ही अचल संपत्ति, एलआईसी और बैंकों में 60 लाख के निवेश के आरोप में एफआईआर दर्ज कर ली गई है.

By

Published : Jul 18, 2019, 10:23 PM IST

झालावाड़ एसीबी ने की आबकारी निरीक्षक के खिलाफ FIR

झालावाड़.एसीबी की टीम ने 5 अप्रैल 2019 को आबकारी निरीक्षक की आकस्मिक चेकिंग करते हुए लगभग 48 हजार रुपये बरामद किए थे. ऐसे में अब एसीबी ने आबकारी निरीक्षक मुकेश प्रजापति के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है. मुकेश प्रजापति पर 11 साल के अल्प सेवाकाल में ही बैंक खातों, एलआईसी व अचल संपत्ति में 60 लाख का निवेश होने का आरोप है. ऐसे में उनके खिलाफ एफ आई आर दर्ज करते हुए एसीबी के एएसपी भवानी शंकर मीणा को जांच सौंपी गई है.

झालावाड़ एसीबी ने की आबकारी निरीक्षक के खिलाफ FIR

दरअसल, 5 अप्रैल 2019 को एसीबी ने आरोपी मुकेश प्रजापति जो कि आबकारी विभाग में निरीक्षक के पद पर थे. कोटा रोड पर दरा गांव में आकस्मिक चेकिंग की थी. उस दौरान मुकेश प्रजापति से 48 हजार बरामद हुए थे. मुकेश प्रजापति पर आरोप था कि वो जिले के शराब कारोबारियों से शराब व्यवसाय को चलाने की ऐवज में रिश्वत के रूप में भारी रकम एकत्र कर रहा है.

ऐसे में एसीबी की टीम ने इस मामले की गंभीरता से जांच की तो मुकेश प्रजापति के खिलाफ अनेक अचल संपत्ति, बैंक खातों व एलआईसी में करीब 60 लाख रुपए का निवेश पाया गया. जबकि मुकेश प्रजापति का सेवाकाल मात्र 11 साल का ही है. ऐसे में 11 साल के अल्प सेवाकाल में ही 60 लाख के निवेश के आरोप में इनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details