राजस्थान

rajasthan

झालावाड़: निजी अस्पताल में वैक्सीनेशन की अव्यवस्थाओं को देखकर नाराज हुए कलेक्टर, सेंटर बंद करने के निर्देश

By

Published : Mar 1, 2021, 11:06 PM IST

झालावाड़ जिला कलेक्टर हरिमोहन मीणा सोमवार को निजी अस्पताल में वैक्सीनेशन प्रोग्राम की व्यवस्थाओं का जायजा लेने पहुंचे. शहर के एलएन अस्पताल की अव्यवस्थाओं को देखकर उन्होंने नाराजगी व्यक्त की. कलेक्टर ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को एलएन अस्पताल मैं वैक्सीनेशन सेंटर बंद करने के निर्देश भी दिए.

झालावाड़ न्यूज़, vaccination center in private hospital
झालावाड़ में निजी अस्पताल में वैक्सीनेशन सेंटर बंद करने के निर्देश

झालावाड़.कोरोना टीकाकरण अभियान के तीसरे चरण के तहत 60 वर्ष से अधिक आयु वाले बुजुर्गों को आज से कोरोना का टीका लगाया जा रहा है. इसके तहत झालावाड़ में 45 सरकारी अस्पतालों और 3 प्राइवेट अस्पतालों में कोरोना का टीका लगाया जाना है. ऐसे में झालावाड़ जिला कलेक्टर हरिमोहन मीणा सोमवार को निजी अस्पताल में वैक्सीनेशन प्रोग्राम की व्यवस्थाओं का जायजा लेने पहुंचे.

झालावाड़ में निजी अस्पताल में वैक्सीनेशन सेंटर बंद करने के निर्देश

पढ़ें:Corona Update: कोरोना संक्रमण के 119 नए मामले, कुल संक्रमित आंकड़ा 320455 पर पहुंचा

शहर के एलएन अस्पताल की अव्यवस्थाओं को देखकर नाराजगी व्यक्त की. इस दौरान जिला कलेक्टर ने अस्पताल संचालक को खूब खरी-खोटी सुनाई. झालावाड़ जिला कलेक्टर हरिमोहन मीणा वैक्सीनेशन की व्यवस्थाओं का निरीक्षण करने के लिए एलएन अस्पताल में बनाए गए वैक्सीनेशन सेंटर पर पहुंचे थे. ऐसे में जब कलेक्टर अस्पताल में पहुंचे तो उनको न तो रजिस्ट्रेशन रूम नजर आया और न ही वैक्सीनेशन और ऑब्जरवेशन रूम की कोई व्यवस्था नजर आई.

पढ़ें:जयपुर: कोविड-19 वैक्सीनेशन के तृतीय चरण के लिए जिला कलेक्टर ने दिए ये निर्देश

कलेक्टर ने अस्पताल संचालक से कहा कि अगर आप व्यवस्था ही नहीं कर सकते तो आपको सेंटर ही नहीं बनवाना चाहिए था. इस दौरान जिला कलेक्टर ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को एलएन अस्पताल मैं वैक्सीनेशन सेंटर बंद करने के निर्देश भी दिए. ऐसे में अब एलएन अस्पताल में कोरोना का टीका लगना बंद हो गया है. वहीं, जिला कलेक्टर ने सीएमएचओ को पाबंद किया कि सभी निजी अस्पतालों में 250 रुपये में ही कोरोना का टीका लगाया जाना सुनिश्चित किया जाए. जो भी व्यक्ति टीके का एक रुपया भी अधिक ले, उसके खिलाफ कड़ी कार्यवाई की जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details