राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

झालावाड़ः बारिश से बढ़ा सर्दी का असर, ठिठुरे लोग

झालावाड़ जिले के अकलेरा कस्बे सहित आसपास के ग्रामीण क्षेत्र में दो दिनों से आसमान में बादल छाने और शीतलहर से लोगों को कड़ाके की सर्दी का अहसास होने लगा है. सर्द हवाओं के कारण लोगों की दिनचर्या प्रभावित हुई है. सर्दी से निजात पाने के लिए लोग अलाव जलाते हुए देखे गए.

By

Published : Jan 15, 2020, 9:52 PM IST

झालावाड़ न्यूज, शीतलहर, अकलेरा उपखंड, jhalawar news, cold wave, Aklera Subdivision
अकलेरा में शीतलहर का बढ़ा प्रकेप

अकलेरा (झालावाड़). जिले के अकलेरा में बदले मौसम के मिजाज से बुधवार को ठिठुरन बढ़ गई. सुबह और शाम रुक-रुककर हुई बारिश और हवा चलने से पारा चार डिग्री सेल्सियस लुढ़क गया. जिससे लोग घरों में दुबकने को मजबूर हो गए तो बाजारों में चहलपहल गायब रही.

अकलेरा में शीतलहर का बढ़ा प्रकेप

बता दें, कि सुबह बच्चों को भीगते और ठिठुरते हुए स्कूल जाना पड़ा. सर्दी का आलम ये रहा कि लोग धूप के दीदार के तरस गए, वहीं प्रशासन की ओर से अलाव की व्यवस्था नहीं कराई गई. लोग खुद ही सर्दी से राहत पाने के लिए लकड़ी का जुगाड़ करके अलाव तापते नजर आए.

पढ़ेंःकरौली में सर्द हवाएं चलने के बाद हुई बारिश ने बढ़ाई ठिठुरन

बुधवार तड़के करीब चार बजे तेज हवाएं चलने लगी. इसके साथ बारिश होने लगी. पूरे दिन कभी धीमें तो कभी तेज बारिश होने का सिलसिला जारी रहा. आसमान में छाए घने बादलों को देखकर लग रहा था कि यह बारिश नहीं थमेगी. वहीं, इससे किसानों की धड़कनें तेज हो गईं. दोपहर 12 बजे थोड़ी देर के लिए बारिश रुकी तो किसान समेत लोगों ने राहत की सांस ली.

ABOUT THE AUTHOR

...view details