राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

झालावाड़: एमपी से बारिश का पानी आने से कालीसिंध बांध का जलस्तर बढ़ा, 6 गेट खोलकर निकाला 58 हजार क्यूसेक पानी

झालावाड़ के कालीसिंध बांध में मध्य प्रदेश में हो रही बारिश से पानी की आवक बढ़ी है. जिससे बांध का जलस्तर बढ़ गया है. ऐसे में रविवार सुबह बांध के 6 गेट खोलकर 58 हजार क्यूसेक पानी निकाला गया है. साथ ही बांध के आसपास के क्षेत्र में अलर्ट जारी कर दिया गया है.

By

Published : Aug 11, 2019, 10:34 AM IST

एमपी से बारिश का पानी आने से कालीसिंध बांध का जल स्तर बढ़ा

झालवाड़.जिले में स्थित कालीसिंध बांध में पानी की आवक बढ़ी है. मध्य प्रदेश में हुई बारिश का पानी यहां आने से बांध का जलस्तर बढ़ गया है. ऐसे में रविवार सुबह कालीसिंध बांध के 6 गेट खोले गए हैं. बांध के गेटों को 15 मीटर ऊंचाई तक खोलते हुए 58 हजार क्यूसेक पानी निकाला गया है.

एमपी से बारिश का पानी आने से कालीसिंध बांध का जल स्तर बढ़ा


पढ़ें- प्रदेश में बारिश का दौर लगातार जारी...मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे का जारी किया अलर्ट
कालीसिंध बांध के अधिशासी अभियंता महेंद्र कुमार जैन ने बताया कि सुबह 6 बजे कालीसिंध बांध के 6 गेट खोलकर 58000 क्यूसेक पानी निकाला गया है. जैन ने कहा कि कालीसिंध बांध में मध्य प्रदेश में हो रही बारिश का पानी आ रहा है. जिसके चलते बांध का जलस्तर लगातार बढ़ रहा था. ऐसे में इसके 6 गेट खोले गए हैं. बांध के गेट खोलने से पहले आसपास के क्षेत्रों में अलर्ट जारी करने के लिए जिला प्रशासन को अवगत करवा दिया गया था. इसके बाद उन्होंने क्षेत्र में अलर्ट जारी कर दिया ताकि लोग नदी के बहाव क्षेत्र से दूर रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details