राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

झालावाड़: सड़क किनारे भारी मात्रा में मिली लावारिस दवाइयां, पुलिस जांच में जुटी

झालावाड़ जिले के बकानी मेगा हाईवे मार्ग पर सड़क किनारे झाड़ियों में बड़ी मात्रा में लावारिस हालत में दवाइयां बिखरी पड़ी मिली हैं. वाईयों के साथ ही पैकिंग डिब्बे मिलने से मामला चर्चा विषय बना हुआ है. बकानी थाना पुलिस दवाइयों को समेट कर थाने ले गई.

By

Published : Jun 8, 2021, 9:17 PM IST

Jhalawar Roadside Medicines
झालावाड़ में सड़क किनारे दवाएं

झालावाड़. बकानी थाना क्षेत्र के स्टेट हाइवे 89 पर रीछवा कस्बे के पास सड़क किनारे बड़ी मात्रा में दवाइयां बिखरी पड़ी मिली. साथ ही दवाइयों के पैकिंग डिब्बे भी लावारिस हालत में पड़े मिले.

झालावाड़ में सड़क किनारे दवाएं

इतनी बड़ी मात्रा में दवाइयां कहां से आई, ये बात ग्रामीणों में चर्चा का विषय बनी हुई है. मामले की जानकारी मिलने पर बकानी थाना पुलिस भी एक ऑटो को लेकर मौके पर पहुंची और सारी दवाइयों को समेटकर पुलिस थाने लेकर गई. इसको लेकर पुलिस का अंदेशा है कि किसी वाहन से ये दवाइयां सड़क के किनारे गिर कर बिखर गई होंगी.

ग्रामीणों का कहना है कि जान-बूझकर किसी ने सड़क के किनारे दवाइयों को झाड़ियों में फेंका है. अगर दवाइयां एक्सपायरी हो गई तो चिकित्सा विभाग की गाइड लाइन के अनुसार एक्सपायरी दवाईयां या तो कंपनी में वापस भिजवाई जाती हैं या फिर जिला डिस्पोजल केंद्र पर इनको भिजवा कर डिस्पोज करवाया जाता है.

पढ़ें-SPECIAL : उज्ज्वला योजना में अंधेरा : राजस्थान में 38 लाख लोगों ने छोड़ा 'महंगा' सिलेंडर...चूल्हे पर खाना पका रही महिलाएं

लेकिन दवाइयों के पैकेट देखकर यह दवाइयां नई नजर आ रही हैं. इसके अलावा यह दवाइयां सरकारी सप्लाई की न होकर किसी ब्रांडेड कंपनी की दवाइयां नजर आ रही हैं. जो कि मेडिकल स्टोर पर सप्लाई होती हैं. वहीं इस तरह दवाइयों को खुले में फेंकने से इससे आमजन के साथ पर्यावरण और मवेशियों को भी खतरा हो सकता है.

इस मामले में पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दवाइयों को अपने कब्जे में ले लिया है और थाने ले गई है. पुलिस प्रकरण की जांच कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details