राजस्थान

rajasthan

By

Published : Mar 2, 2020, 10:40 PM IST

ETV Bharat / state

होली महोत्सव के तहत खेड़ापा में धार्मिक कार्यक्रम शुरू, हजारों की संख्या में आएंगे श्रद्धालु

जोधपुर और झालावाड़ में होली की तैयारियां जोरों पर है. शांति और सौहार्द्र से होली मनाने की लोगों से अपील की गई है. जोधपुर के भोपालगढ़ में रामस्नेही संप्रदाय रामधाम खेड़ापा पीठ पर 16 दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया. वहीं झालावाड़ कामखेड़ा थाने में आगामी होली त्यौहार को देखते हुए सीएलजी सदस्यों की बैठक आयोजित की गई.

जोधपुर में होली, holi in jodhpur, holi in jhalawar, झालावाड़ में होली
होली महोत्सव

भोपालगढ़ (जोधपुर).पूरे देश में होली महोत्सव के रूप में अपनी अलग पहचान रखने वाली रामस्नेही संप्रदाय रामधाम खेड़ापा पीठ पर 16 दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम के तहत मंगलवार से विभिन्न धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन शुरू होगा, खेड़ापा रामधाम पीठ के आचार्य पुरुषोत्तम दास महाराज के सानिध्य में पुलिस प्रशासन ने समुचित व्यवस्थाओं का जायजा लिया

रामस्नेही संप्रदाय रामधाम खेड़ापा पीठ पर 16 दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

भारत वर्ष में स्थित रामस्नेही सम्प्रदाय की प्रमुख पीठ रामधाम खेड़ापा में हर साल की तरह इस साल भी होली मेला और फूलडोल मेला का भव्य आयोजन किया जा रहा है. रामधाम के उत्तराधिकारी गोविंदराम शास्त्री ने बताया कि होली मेला सत्संग महोत्सव की तैयारियां पुरी कर ली गई है. अन्तर्राष्ट्रीय रामस्नेही संप्रदाय आचार्य पीठ रामधाम खेड़ापा में होली मेला महोत्सव आयोजन आचार्य पुरुषोत्तमदास महाराज के पावन सानिध्य में और उत्तराधिकारी संत गोविंदराम शास्त्री के निर्देशन में 16 दिवसीय सत्संग आयोजन किया जाएगा.

पढ़ेंःकोरोनो का कहर कम नहीं हुआ तो बर्बाद हो जाएगी जोधपुर हैंडीक्राफ्ट इंडस्ट्रीज...

जिसमें मंगलवार से प्रथम चरण में श्री भक्तमाल कथा मलूक पीठाधीश्वर आचार्य राजेंद्रदास देवाचार्य महाराज के मुखारविंद, द्वितीय चरण में होली मेला महोत्सव जागरण और तृतीय चरण में श्रीमद्भागवत कथा रामधाम सींथल पीठाधीश्वर आचार्य क्षमाराम महाराज के मुखारविंद से की जाएगी. मेला आयोजन समिति के मार्गदर्शन में खेड़ापा पुलिस थानाधिकारी केशाराम बांता ने कथा स्थल और व्यवस्था का अवलोकन कर सुरक्षा व्यवस्था की जिम्मेदारी ली. कथा पंडाल को आकर्षक रोशनी और भव्यता के साथ सजाया गया.

सीएलजी सदस्यों की बैठक आयोजित

होली त्योहार को शांतिपूर्वक मनाने का किया आह्वान

झालावाड़. जिले के कामखेड़ा थाने में आगामी होली त्यौहार को देखते हुए सीएलजी सदस्यों की बैठक आयोजित की गई. बैठक मनोहरथाना पुलिस उपाधीक्षक दुर्गा राम चौधरी के सानिध्य में संपन्न हुई. जिसमें जिले के प्रसिद्ध तीर्थ धार्मिक स्थल मंदिर के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे को ठीक करवाने के बात लोगों ने बताई.

शांति समिति के सदस्यों से त्योहारों को आपसी सौहार्द से मनाने के लिए कहा गया. स्थानीय लोगों सहित कामखेड़ा थाना क्षेत्र के लोगों ने पुलिस अधीक्षक को अपनी-अपनी क्षेत्र की समस्याएं बताई. बैठक में कामखेड़ा बालाजी सार्वजनिक ट्रस्ट प्रबंधक मोहनलाल शर्मा, व्यापार संघ अध्यक्ष माणकचंद मीणा सरपंच पवन मीणा सरपंच इस्माइल खां समाज सेवक निरंकार मीणा शांति मौजूद रहे.

पढ़ेंःनया विवाद : जिस स्कूल ने पुरातात्विक नहर को तोड़कर कब्जा किया, वहीं इंटेक ने कर दिया कार्यक्रम

बैठक के दौरान कई अहम मुद्दों पर चर्चा की गई. जैसे कामखेड़ा थाना क्षेत्र में प्रसिद्ध तीर्थ स्थल कामखेड़ा बालाजी मंदिर पर आने वाले काले शीशे लगे और बिना नंबर वाले वाहनों की धरपकड़, स्मैक बेचने और सेवन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई, ग्रामीण क्षेत्र में भी अब हेलमेट लगाना अनिवार्य होगा, किसी भी संदिग्ध की सूचना देने आदि पर सदस्यों और पुलिस अधिकारियों के बीच चर्चा हुई. वहीं सदस्यों ने सीओ से थाना क्षेत्र में बढ़ती चोरियों का जल्द खुलासा करने

ABOUT THE AUTHOR

...view details