राजस्थान

rajasthan

स्पेशल स्टोरी: इस दिवाली नहीं रहेगी गरीबों की झोली खाली, क्योंकि टीम निवाला लाया है 'हैप्पी किट'

By

Published : Oct 25, 2019, 2:05 PM IST

'ये दिवाली हो, खुशियों वाली' इसी मंशा के साथ टीम निवाल गरीबों में खुशियांं बांट रही है. समाज में एक वर्ग के लोग जो अपने-अपने आलिशान घरों में बैठे-बैठे दीपावली का आनंद लेते हैं, नए-नए कपड़े खरीदते हैं, पटाखें जलाते है, मिठाइयां खाते है. वहीं गरीब परिवार के बच्चों के पास दिवाली पर पहनने को मात्र फटे कपड़े ही होते हैं. ऐसे में मिठाई और पटाखों तो सपना ही रह जाता है. लेकिन टीम निवाला ने इन्हें 'हैप्पी किट' देकर इन बेघरों के सपनों को पूरा कर दिखाया है.

झालावाड़ न्यूज, jhalawar latest news, happy kit ditributed in jhalawar, झालावाड़ का हैप्पी किट

झालावाड़. त्यौहार सिर्फ खुशियां मनाने के लिए नहीं होते हैं बल्कि खुशियां बांटने का भी एक मौका देते हैं. इसी बात को सार्थक कर दिखाया है झालावाड़ की टीम निवाला ने. गरीबों के चेहरे पर मुस्कान की रोशनी बिखेरने का काम इन्होंने किया है. दीपावली के इस खास त्यौहार पर कोई भी बेसहारा, गरीब परिवार निराश नहीं रहे, इसी को लेकर टीम निवाला ने उन बेसहारा गरीब परिवारों को खुशियां देने के लिए घर-घर जाकर 'हैप्पी किट' का वितरण किया. ताकि ये परिवार भी हंसी-खुशी दीवाली का त्यौहार मना सके.

झालावाड़ में बांटी जा रही खुशियों की किट

पढ़ें- चूरू के मूक-बधिर बच्चे बेच रहे डिजाइनर दीपक, दे रहे संदेश - मिट्टी के दीये जलाएं, पर्यावरण संरक्षण के लिए आप भी आगे आएं

टीम निवाला झालावाड़ के सभी तहसीलों, मध्यप्रदेश के गरोठ और भानपुरा क्षेत्र के जरूरतमंद लोगों के बीच 1200 हैप्पी किट का वितरण कर रही है. इन हैप्पी किटों में बच्चों के लिए जहां पटाखे, फुलझड़ियां और चकरियां रखी गई है. वहीं परिवार के अन्य लोगों के लिए मिठाइयां और नमकीन भी रखी गई है. हैप्पी किट में दीवाली मनाने के लिए दीपक, तेल, मोमबत्ती और रुई भी शामिल है.

पढे़ं- ये है कोटा की आरएसी : आपात स्थिति में मोर्चा संभालने के अलावा अब पर्यावरण की सुरक्षा में भी उतरी बटालियन

कलेक्टर ने भी मिलकर बांटी 'हैप्पी किट'

टीम निवाला की इस पहल को देखकर झालावाड़ जिला कलेक्टर सिद्धार्थ सिहाग भी अपने आप को नहीं रोक पाए और वह भी इस मुहिम का हिस्सा बनने के लिए शहर की कच्ची बस्तियों में हैप्पी किट का वितरण करने पहुंचे. इस दौरान उन्होंने कहा कि यह बहुत ही अच्छी पहल है और मैं लोगों से भी अपील करता हूं कि इस त्यौहार के दिन ज्यादा से ज्यादा लोगों को खुशियां बांटने का काम करें.

पढे़ं- इस बार धनतेरस पर शुभ संयोग, सवार्थसिद्धि योग इसे बना रहा और भी खास, जानें शुभ मुहूर्त

आपको बता दें कि टीम निवाला के द्वारा झालावाड़ के डग-चौमहला, भवानीमंडी, झालावाड़ शहर, झालरापाटन, असनावर, अकलेरा, मनोहरथाना, खानपुर व बकानी सहित जिले सभी क्षेत्रों में साथ ही मध्य प्रदेश के गरोठ और भानपुरा क्षेत्र में भी हैप्पी किट का वितरण किया जा रहा है. झालावाड़ में कुल 800 हैप्पी किट का वितरण किया जा रहा है. वहीं मध्यप्रदेश के क्षेत्रों में 400 हैप्पी किट बांटे जा रहे हैं.

किट पाकर खिल उठे चेहरे

इस दौरान जरूरतमंद बच्चे यह किट पाकर काफी खुश नजर आए. उन्होंने बताया कि पिछली बार उन्होंने दिवाली बिना पटाखों और मिठाई के ही मनाई थी. लेकिन इस बार वह बहुत अच्छे से दिवाली मनाएंगे. वहीं टीम निवाला के सदस्य भी खासे खुश दिखे और बच्चों के साथ सेल्फी लेते हुए नजर आए. टीम निवाला की इस अनोखी पहल की हर कोई सराहना कर रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details