राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

झालावाड़ : गुर्जर समाज ने 3 दिन में मांगें नहीं मानने पर दी उग्र आंदोलन की चेतावनी

आरक्षण की मांग को लेकर झालावाड़ के मिनी सचिवालय में मंगलवार को गुर्जर समाज ने रैली निकालते हुए विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है. साथ ही 3 दिन में मांगें पूरी नहीं होने पर उग्र आंदोलन करने की चेतावनी दी है.

By

Published : Nov 3, 2020, 6:12 PM IST

Jhalawar Gurjar movement, Gurjar reservation movement
गुर्जर समाज ने 3 दिन में मांगे नहीं मानने पर दी उग्र आंदोलन की चेतावनी

झालावाड़. जिले में गुर्जर समाज के लोगों ने आरक्षण की मांग को लेकर रैली निकाली. साथ ही मिनी सचिवालय में प्रदर्शन भी किया. इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपते हुए राज्य सरकार को चेतावनी दी है कि आगामी 3 दिन में अगर उनकी मांगें पूरी नहीं हुईं तो उग्र आंदोलन किया जाएगा.

गुर्जर समाज ने 3 दिन में मांगे नहीं मानने पर दी उग्र आंदोलन की चेतावनी

गुर्जर महासभा के जिला अध्यक्ष सूरत राम गुर्जर का कहना है कि समाज की विभिन्न मांगों को लेकर प्रदेश स्तर पर चल रहे गुर्जर आरक्षण आंदोलन के समर्थन में जिले के गुर्जर समाज के लोग धनवाड़ा स्थित देवनारायण मंदिर पर एकत्रित हुए. यहां पर रैली के रूप में मिनी सचिवालय पहुंचे. जिसके बाद नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया. साथ ही जिला कलेक्टर को ज्ञापन देकर 3 दिन में मांगें पूरी नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी भी दी.

पढ़ें-बैंसला से मिलने दूसरे गुट का 11 सदस्यीय दल हिंडौन रवाना, आंदोलन खत्म करने की करेगा अपील

गुर्जर समाज के लोगों का कहना है कि राज्य सरकार के मेनिफेस्टो में होने के बावजूद अभी तक सरकार के द्वारा गुर्जर समाज को आरक्षण देने के बारे में स्पष्ट फैसला नहीं लिया गया है. जिसके कारण प्रदेश भर में गुर्जर समाज के लोग सड़कों व पटरियों पर आंदोलन कर रहे हैं. ऐसे में अगर आगामी 3 दिनों में राज्य सरकार स्पष्ट फैसला नहीं लेती है तो झालावाड़ जिले का गुर्जर समाज भी लामबंद होगा और उग्र रूप से प्रदर्शन करेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details