राजस्थान

rajasthan

गहलोत सरकार ने 2 साल में पूरे किए घोषणा पत्र के 65 फीसदी वादे: धारीवाल

By

Published : Dec 20, 2020, 10:45 AM IST

राजस्थान सरकार के मंत्री शांति धारीवाल और प्रमोद जैन भाया झालावाड़ जिले के दौरे पर रहे. इस दौरान उन्होंने कहा कि गहलोत सरकार ने 2 साल के कार्यकाल में घोषणा पत्र के 65 फीसदी वादे पूरे किए हैं.

2 years of Gehlot Government ,  Minister Shanti Dhariwal on Jhalawar tour
झालावाड़ दौरे पर शांति धारीवाल

झालावाड़. स्वायत्त शासन एवं नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल और खान एवं गोपालन मंत्री प्रमोद जैन भाया ने राज्य सरकार के कार्यकाल के 2 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में सरकार की उपलब्धियां गिनाने के लिए झालावाड़ जिले के दौरे पर रहे. इस दौरान उन्होंने कहा कि सरकार ने 2 साल में ही अपने 65 फीसदी से अधिक वादे पूरे कर दिए हैं.

झालावाड़ दौरे पर शांति धारीवाल

इस दौरान उन्होंने कोरोना जागरूकता रथ को मिनी सचिवालय से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. मंत्रियों ने मिनी सचिवालय के सभागार में सूचना एवं जनसंपर्क विभाग की ओर से तैयार '2 साल जनसेवा के, जिला दर्शन पुस्तिका' का विमोचन किया. इस दौरान उन्होंने राज्य सरकार की ओर से मनरेगा योजना के अंतर्गत प्रारंभ किए गए 'पूरा काम पूरा दाम' विशेष अभियान के पोस्टर का विमोचन भी किया. इस मौके पर मनरेगा योजना पर आधारित लघु फिल्म का भी प्रदर्शन किया गया.

पढ़ें-Exclusive: गहलोत सरकार के दो साल पूरे होने पर क्या बोले ऊर्जा और जलदाय मंत्री बीडी कल्ला

कार्यक्रम के बाद मंत्री शांति धारीवाल ने प्रेस वार्ता की, जिसमें उन्होंने सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि कांग्रेस ने चुनाव से पहले जो वादे किए हैं, उनमें से 65 फीसदी से अधिक वादे पूरे किए जा चुके हैं और जो काम घोषणा पत्र में नहीं थे वो भी करके दिखाए हैं. उन्होंने जिले के सरकारी महाविद्यालयों के स्टाफ, नगर पालिका के कर्मचारियों और अन्य विभागों में रिक्त पदों पर जल्द भर्ती करने की भी बात कही.

इस दौरान उन्होंने झालावाड़ के एयरपोर्ट और नाइपर के अधूरे काम के सवाल को लेकर कहा कि पूर्व में बीजेपी सरकार ने कई काम ऐसे शुरू कर दिए थे, जिनके बजट की कोई व्यवस्था नहीं थी. इसकी वजह से काम तो शुरू हो गया लेकिन बजट नहीं होने की वजह से अधूरा पड़ा हुआ है. उन्होंने झालावाड़ शहर की खुदी हुई सड़कों को लेकर कहा कि इसको लेकर और भी शिकायतें प्राप्त हुई है. इसमें ठेकेदार के विरुद्ध नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details