राजस्थान

rajasthan

झालावाड़ में किसान की ठंड से मौत, जांच में जुटी पुलिस

By

Published : Jan 25, 2020, 5:33 PM IST

झालावाड़ के खानपुरा गांव में बहादुर भील नाम के किसान की कृषि कार्य करने के दौरान अधिक सर्दी लगने से मौत हो गई. परिजनों ने बताया कि खेत पर काम करने के दौरान सर्दी लगने से उनकी मौत हुई है. ऐसे में पुलिस धारा 174 के तहत कार्रवाई कर रही है.

किसान की ठंड लगने से मौत, Farmer's death due to cold
किसान की ठंड लगने से मौत

झालावाड़. जिले के मंडावर थाना क्षेत्र के खानपुरा गांव में कृषि कार्य करने के दौरान सर्दी लगने से एक किसान की मौत हो गई. परिजन उसे अस्पताल भी लेकर आए, लेकिन डॉक्टरों ने किसान को मृत घोषित कर दिया.

किसान की ठंड लगने से मौत

वहीं मृतक के परिजनों ने बताया कि बहादुर भील खेत पर रहते हुए शुक्रवार रात्रि में फसलों को पानी दे रहा था. तभी उसे सर्दी लगने लगी तो वो खेत में ही सो गया. शनिवार सुबह जब उसका भाई चाय लेकर खेत में गया तो उसने बताया कि उसे सर्दी लग रही है. इसपर वो उसे अस्पताल लेकर आ रहे थे. तभी रास्ते में उसने दम तोड़ दिया. अस्पताल लाने पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. फिलहाल मृतक के शव को झालावाड़ अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है. जहां पर उसका पोस्टमार्टम करवाया जाएगा.

पढ़ेंः विवाहिता ने लगाई फांसी, पीहर पक्ष ने लगाया दहेज के लिए प्रताड़ित करने का आरोप

मंडावर थाने के हेड कांस्टेबल गोविंद सिंह ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि खानपुरा गांव के किसान की सर्दी लगने से मौत हो गई है. जिसपर अस्पताल में आकर उन्होंने शव को देखा और उनके परिजनों ने उन्हें रिपोर्ट दी. जिसमें उन्होंने बताया है कि खेत पर काम करने के दौरान सर्दी लगने से उनकी मौत हुई है. ऐसे में पुलिस के द्वारा धारा 174 में कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details