राजस्थान

rajasthan

झालावाड़: जिला अस्पताल में मरीज की मौत, परिजनों ने लगाया वक्त रहते ऑक्सीजन नहीं लगाने का आरोप

By

Published : May 9, 2021, 7:47 PM IST

झालावाड़ में कोरोना मरीज की मौत के मामले में परिजनों ने भवानी मंडी के नून अस्पताल पर लापरवाही और जिला अस्पताल के डॉक्टरों की ओर से समय रहते ऑक्सीजन नहीं लगाने का आरोप लगाया है.

Death of a patient due to lack of oxygen Jhalawar
मरीज की मौत पर हंगामा

झालावाड़. जिला अस्पताल में ऑक्सीजन के अभाव में पचपहाड़ निवासी एक व्यक्ति की मौत होने का मामला सामने आया है. जिसके बाद परिजनों ने एक निजी अस्पताल के ऊपर व जिला अस्पताल में डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाया है. परिजनों ने बताया कि पहले भवानी मंडी के नून अस्पताल में और फिर झालावाड़ जिला अस्पताल में मरीज को ऑक्सीजन नहीं दी गई. जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई.

मरीज की मौत पर हुआ हंगामा

मृतक के परिजनों ने बताया कि पचपहाड़ के अनंतपुरा गांव निवासी हरीश पांचाल को 3 दिन पहले भवानी मंडी के नून अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. जहां पर डॉक्टरों ने मरीज को 2 दिन तक भर्ती रखा. इस दौरान उन्होंने मरीज के स्वास्थ्य के बारे में कुछ भी नहीं बताया और एन वक्त पर परिजनों को कहा गया इनको झालावाड ले जाओ.

पढ़ें- PM केयर फंड के वेंटिलेटर से चांदी कूट रहा निजी अस्पताल, कलेक्टर ने कहा- सरकारी अस्पताल में नहीं हो रहा था उपयोग

ऐसे में रविवार को मरीज को झालावाड़ जिला अस्पताल में लेकर आए. जहां उनको भर्ती तो कर लिया लेकिन इलाज नहीं किया गया. इस दौरान मरीज का ऑक्सीजन लेवल लगातार गिरता रहा. लेकिन डॉक्टरों ने उनको ऑक्सीजन नहीं लगाई और कुछ देर बाद मरीज को मृत घोषित कर दिया.

ऐसे में परिजनों ने भवानी मंडी के नून अस्पताल पर लापरवाही का आरोप लगाया. साथ ही जिला अस्पताल के डॉक्टरों पर मरीज को समय पर ऑक्सीजन नहीं लगाने का भी आरोप लगाया है. जिसकी वजह से मरीज की मौत हो गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details