राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

झालावाड़ में रसद विभाग अधिकारी ने उचित मूल्य की दुकान को किया सील

झालावाड़ के अकलेरा में उचित मूल्य की दुकान पर कार्रवाई करते हुए रसद विभाग अधिकारी ने दूकान को सील कर दिया. लोगों का कहना है कि पिछले तीन माह से राशन नहीं मिली है.

By

Published : Dec 6, 2019, 1:45 PM IST

Jhalawar news, fair price shop, झालावाड़ समाचार, खाद्य मंत्री
झालावाड़ में रसद विभाग अधिकारी ने उचित मूल्य की दुकान को किया सील

अकलेरा (झालावाड़).समय पर खाद्य सामग्री नहीं देने और अभद्र व्यवहार सहित अन्य शिकायत खाद्य मंत्री की जनसुनवाई में सामने आने पर मंत्री के आदेश पर रसद विभाग अधिकारी मौके पर पहुंचा और दुकान को सील करने की कार्रवाई की. कामखेड़ा उचित मूल्य की दुकान लाइसेंस नंबर 1054 को समस्त ग्रामीणों के समक्ष झालावाड़ रसद अधिकारी ने सील की.

झालावाड़ में रसद विभाग अधिकारी ने उचित मूल्य की दुकान को किया सील

बताया जा रहा है कि झालावाड़ सर्किट हाउस में जिले के प्रभारी मंत्री एवं खाद्य मंत्री रमेश मीणा की जन सुनवाई चल रही थी. इसी दौरान मनोहरथाना उपखण्ड क्षेत्र के कामखेड़ा उचित मूल्य दुकानदार बद्रीलाल के खिलाफ ग्रामीणों ने शिकायत दी. इस पर मौके पर मौजूद रसद अधिकारियों को अवगत कराकर दुकान की जांच करने के आदेश देने के बाद प्रवर्तन निरीक्षक विनोद मौके पर पहुंचे और जानकारी ली, तो बात सामने आया कि दुकान बंद थी.

वहीं इसके बाद डीलर से मोबाइल पर संपर्क किया तो उसने बताया कि वह अकलेरा है, कुछ देर में पहुंच जाएंगे. लबे इंतजार के बाद फिर से फोन किया तो उसने बताया कि वह अब झालावाड़ है. ऐसे में उसने दुकान पर आने से मना कर दिया. यहां मौजूद ग्रामीणों ने भी बताया कि अभी तक नवंबर माह का गेहू नहीं दिया है.

यह भी पढ़ें- झालावाड़ के मनोहरथाना में पुलिस और रैपिड एक्शन फोर्स ने किया फ्लैग मार्च

वहीं ग्रामीण गोपाल ने बताया कि दुकानदार 3 माह में एक बार वितरण करता है. मौके पर कामखेड़ा बालाजी ट्रस्ट के पदाधिकारी मूलचंद मीणा ने बताया कि पिछले महा से किराया भी नहीं दिया है. इस पर एक माह पूर्व भी दुकान पर ताला लगवा दिया गया था और दुकान पिछले एक माह से पूरी तरह बंद है. इस पर वह दुकान के अलावा अन्य स्थान पर माल वितरण करता है.

वहीं बासखेड़ा निवासी जावेद खां ने बताया कि दुकानदार बद्रीलाल ने घर पर मशीन से अंगूठा लगवाया था, लेकिन गेहू देने से मना कर दिया. उसका व्यवहार भी ठीक नहीं होने से लोग परेशान हैं. इस पर प्रवर्तन निरीक्षक विनोद ने कार्रवाई करते हुए दुकान को सील कर दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details