राजस्थान

rajasthan

झालावाड़ जिला कलेक्टर ने किया इंदिरा रसोइयों का औचक निरीक्षण, गुणवत्ता सुधारने के दिए निर्देश

By

Published : Feb 21, 2021, 10:01 AM IST

झालावाड़ जिला कलेक्टर हरिमोहन मीणा ने शहर की दो इंदिरा रसोई का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने रसोई में कुछ कमियां पाए जाने पर गुणवत्ता में सुधार के आदेश दिए हैं.

Jhalawar news, इंदिरा रसोई योजना
झालावाड़ की दो इंदिरा रसोइयों का औचक निरीक्षण

झालावाड़.जिला कलेक्टर हरिमोहन मीणा नेझालावाड़ की दो इंदिरा रसोइयों का औचक निरीक्षण किया. जहां पर उन्होंने खाना खाते हुए अधिकारियों को व्यवस्थाओं में सुधार के लिए उचित दिशा-निर्देश दिए.

जिला कलेक्टर हरिमोहन मीणा ने बताया कि प्रदेश सरकार की ओर से इंदिरा रसोई योजना की शुरुआत इस उद्देश्य से की गई थी कि कोई भी व्यक्ति भूखा ना सोए. ऐसे में यह प्रदेश सरकार की एक बहुत ही महत्वाकांक्षी योजना है. जिसके तहत लोगों को अच्छा सस्ता और अच्छा खाना मिल सके. इसी चीज को जांचने के लिए उन्होंने झालावाड़ शहर में मौजूद इंदिरा रसोइयों का निरीक्षण किया है. उन्होंने बताया कि सुबह जहां उन्होंने शहर के सीएमएचओ ऑफिस के पास मौजूद इंदिरा रसोई का निरीक्षण किया था. वहीं शाम को मोटर गैराज स्थित इंदिरा रसोई में पहुंचे हैं, जहां पर उन्होंने रसोई में तैयार खाने को खाया.

यह भी पढ़ें.झालावाड़: कांग्रेस ने निकाली किसान पदयात्रा, किसान भी हुए शामिल

इस दौरान उन्होंने कहा की इंदिरा रसोइयों में उनको कुछ कमियां नजर आई है. ऐसे में अधिकारियों को इंदिरा रसोई की गुणवत्ता में सुधार करने के निर्देश दिए गए हैं. उन्होंने बताया कि उनके अलावा जिले के सातों उपखंड अधिकारियों को भी इंदिरा रसोइयों की व्यवस्था को जांचने के लिए औचक निरीक्षण करने के निर्देश दिए गए हैं. ऐसे में उनकी ओर से इंदिरा रसोइयों का निरीक्षण किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details