राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

झालावाड़ में कम होने लगा बर्ड फ्लू का असर, कलेक्टर ने 1 किमी में लगा कर्फ्यू भी हटाया

झालावाड़ में बर्ड फ्लू के कम होते असर को देखते हुए जिला कलेक्टर ने राड़ी के बालाजी क्षेत्र के 1 किमी के दायरे में लगाए गए कर्फ्यू को खत्म कर दिया है. अब सिर्फ राड़ी के बालाजी मंदिर परिसर में ही कर्फ्यू लागू रहेगा. वहीं जिले में मरने वाले पक्षियों की संख्या 580 पर पहुंच गई है.

By

Published : Jan 22, 2021, 4:58 PM IST

curfew in Jhalawar, bird flu in Jhalawar
झालावाड़ में कम होने लगा बर्ड फ्लू का असर

झालावाड़. जिले में बर्ड फ्लू का असर कम होने लगा है. जिले में पिछले 24 घंटे में 2 पक्षियों की मौत हुई है. वहीं बर्ड फ्लू के खत्म होते प्रभाव को देखते हुए जिला कलेक्टर ने भी राड़ी के बालाजी क्षेत्र के 1 किलोमीटर के दायरे में लगाए हुए कर्फ्यू को खत्म कर दिया है. अब महज राड़ी के बालाजी मंदिर परिसर में ही कर्फ्यू रहेगा.

झालावाड़ में कम होने लगा बर्ड फ्लू का असर

पशुपालन विभाग के संयुक्त निदेशक डॉ. विक्रम सिंह ने बताया कि झालावाड़ में पिछले 24 घंटे में 2 पक्षियों की मौत हुई है. इनमें एक कौआ व एक कबूतर शामिल हैं. जिले के सरडा में एक कौए की मौत हुई है तो वहीं झालावाड़ शहर के मास्टर कॉलोनी में एक कबूतर मृत पाया गया है. जिसके चलते जिले में बर्ड फ्लू से मरने वाले पक्षियों की संख्या 580 पर पहुंच गई है.

पढ़ें-आकर्षण का केंद्रः 67 लाख का साइबेरियन सारस जोड़ा जिसे क्रिस्टल किंग स्वारोवस्की ने घना के लिए दिया था

वहीं जिला कलेक्टर के द्वारा पूर्व में जारी किए गए जीरो मोबिलिटी के आदेश में आंशिक संशोधन किया गया है. जिला कलेक्टर ने पूर्व में झालावाड़ शहर के राड़ी के बालाजी क्षेत्र के 1 किलोमीटर के दायरे में बर्ड फ्लू के फैलने की आशंका को देखते हुए कर्फ़्यू की घोषणा की थी. ऐसे में करीब एक हफ्ते में क्षेत्र में किसी भी पक्षी की मौत नहीं हुई है. इसके अलावा क्षेत्र में मुर्गियों के सैंपल की रिपोर्ट भी नेगेटिव आई है. जिसके बाद जिला कलेक्टर ने आदेश में संशोधन करते हुए राड़ी के बालाजी मंदिर परिसर को छोड़कर 1 किलोमीटर के दायरे से कर्फ्यू हटा दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details