राजस्थान

rajasthan

झालावाड़: स्कूल खुलते ही कोरोना का अटैक, 3 छात्राएं और 1 शिक्षिका मिली पॉजिटिव

By

Published : Feb 8, 2021, 5:20 PM IST

Updated : Feb 8, 2021, 5:42 PM IST

कोरोना काल में लंबे समय तक बंद रहे स्कूल सरकार के आदेश के बाद फिर खुल गए हैं. सरकार की एसओपी के तहत स्कूलों में फिर से पढ़ाई शुरू हुई है. इसी बीच झालावाड़ में स्कूल खुलने के साथ ही कोरोना पॉजिटिव केस भी सामने आए हैं.

covid-19 report positive, jhalawar latest hindi news
स्कूल खुलते ही कोरोना का अटैक...

झालावाड़.कोरोना काल में लंबे समय तक बंद रहे स्कूल सरकार के आदेश के बाद फिर खुल गए हैं. सरकार की एसओपी के तहत स्कूलों में फिर से पढ़ाई शुरू हुई है. इसी बीच झालावाड़ में स्कूल खुलने के साथ ही कोरोना पॉजिटिव केस भी सामने आए हैं.

झालावाड़ में स्कूल खुलने के साथ ही 3 छात्राएं व 1 शिक्षिका मिली कोरोना पॉजिटिव...

झालावाड़ जिले में 3 स्कूली छात्राएं और एक शिक्षका कोरोना पॉजिटिव पाई गई है. जिसके बाद से समूचे चिकित्सा महकमे व जिला प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है. चिकित्सा विभाग की सैंपलिंग जांच में 3 स्कूली छात्राओं व एक शिक्षिका की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई है. ऐसे में मामले की जानकारी मिलते ही आनन-फानन में चिकित्सा विभाग के अधिकारी व टीमें स्कूलों में पहुंची और सैंपलिंग शुरू की. इस दौरान स्कूलों में कार्यरत स्टाफ व शिक्षिकों की भी सैंपलिंग करवाई जा रही है. साथ ही, चिकित्सा विभाग के अधिकारी क्लास रूम में जाकर भी बच्चों को कोरोना गाइडलाइन की पालना के बारे में समझाइश कर रहे हैं.

पढ़ें:स्वास्थ्य कर्मियों के बाद पुलिसकर्मियों का टीकाकरणः सीकर SP ने लगवाई कोरोना वैक्सीन

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. साजिद खान ने बताया कि झालावाड़ जिले के झालरापाटन के सरकारी स्कूल की 2 छात्राएं व झालावाड़ के बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय की 1 छात्रा कोरोना पॉजिटिव पाई गई है. वहीं, भवानीमंडी के भी सरकारी स्कूल की एक शिक्षिका कोरोना पॉजिटिव मिली है. इन सभी कोरोना संक्रमित बच्चियों व शिक्षिका को घरों पर ही होम क्वारंटाइन कर दिया गया है. साथ ही, उन्हें कोरोना गाइडलाइन की पालना के बारे में समझा कर दवाइयां भी दी गई है.

Last Updated : Feb 8, 2021, 5:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details