राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

झालावाड़ में 'धीमी' पड़ी Corona की रफ्तार, दो नए मामलों के साथ संक्रमितों की कुल संख्या हुई 330

झालावाड़ में मंगलवार को दो नए कोरोना पॉजिटिव के मामले सामने आए हैं, जिनमें से एक व्यक्ति बारां जिले का रहने वाला है. ऐसे में अब झालावाड़ में संक्रमितों की कुल संख्या 330 पर पहुंच गई है.

By

Published : Jun 9, 2020, 12:10 PM IST

jhalawar news in hindi, jhalawar news
झालावाड़ में कोरोना के नए मामले

झालावाड़. जिले में संक्रमण की रफ्तार ने अपनी गति को एकदम धीरे कर लिया है. झालावाड़ में कोरोना के रोज दो-तीन मामले सामने आ रहे हैं. मंगलवार को जिले में दो नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आये हैं. इनमें से एक व्यक्ति बारां जिले का रहने वाला है. जिसके बाद कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 330 पर पहुंच गई है. पिछले हफ्ते झालावाड़ में बड़ी संख्या में कोरोना के नए मामले निकल रहे थे. वहीं, अब यह संख्या 2 से 3 मामलों पर आकर सिमट गई है.

जिला कलेक्टर सिद्धार्थ सिहाग ने बताया कि लैब में पहले चरण में 369 सैंपल जांचे गए, जबकि दूसरे चरण में 44 सैंपल जांचे गए. जिनमें से 2 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई है. इनमें से एक व्यक्ति बारां जिले का रहने वाला है, जबकि दूसरा झालावाड़ के झालरापाटन शहर का रहने वाला है. जिले में अब तक कुल 330 कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. इनमें से 224 लोग स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके हैं. वहीं, झालावाड़ जिला प्रशासन और चिकित्सा विभाग कोरोना की चेन को पूरी तरह से खत्म करने के प्रयास में जुटा हुआ है.

शादी पार्टीयों की शान बढ़ाने वाले रोजी-रोटी के मोहताज, 20 हजार लोगों पर आर्थिक संकट...

वहीं, कोरोना वायरस के बीच हुए लॉकडाउन से देश के छोटे-बड़े सभी व्यापारी आर्थिक संकट से गुजर रहे हैं. ऐसे में झालावाड़ में लाइट, साउंड और डीजे से जुड़े 20 हजार लोगों पर बड़ा संकट खड़ा हो गया है. सरकार की ओर से लागू किए गए अनलॉक-1 के बावजूद इस व्यवसाय से जुड़े लोगों की स्थिति जरा भी सुधरने का नाम नहीं ले रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details