राजस्थान

rajasthan

By

Published : Apr 10, 2021, 12:21 PM IST

ETV Bharat / state

झालावाड़ में कोरोना का कहर, इस साल पहली बार एक दिन में 131 कोरोना मरीज मिले

झालावाड़ में कोरोना का कहर अब बहुत तेजी से बढ़ रहा है. शुक्रवार को जिले में 131 नए कोरोना मरीज सामने आए हैं, जिसके बाद जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया. वहीं कुल एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 397 पहुंच गई है.

राजस्थान समाचार, rajasthan news, झालावाड़ समाचार,  Jhalawar news
झालावाड़ में कोरोना का कहर

झालावाड़.जिले में इस साल पहली बार 1 दिन में 131 कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं. जिसके बाद जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया है. वहीं एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 397 पर पहुंच गई है.
बता दें कि कोरोना वायरस का ग्राफ बहुत तेजी से बढ़ गया है. जिसके चलते 131 नए कोरोना पॉजिटिव केस मिले हैं. वहीं अब तक कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 5922 हो गई है, तो वहीं एक्टिव केस बढ़कर 397 पर पहुंच गए हैं. इस साल पहली बार 1 दिन में नए कोरोना पॉजिटिव केसों की संख्या ने 100 का आंकड़ा पार किया है.

यह भी पढ़ें:Video: RTU प्रोफेसर का मार्कर से कोरोना भगाने का नुस्खा हुआ वायरल, जानें एक्सपर्ट ने क्या कहा?

मुख्य चिकित्सा और स्वास्थ्य अधिकारी डॉ साजिद खान ने बताया कि जिले के विभिन्न स्थानों से एकत्रित किए गए कुल 931 सैंपल मेडिकल कॉलेज में जांच के लिए भिजवाए गए थे, जहां से उनकी रिपोर्ट आ गई है. इनमें से 131 लोग कोरोना पॉजिटिव निकले हैं. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि कोरोना की दूसरी लहर में पहली बार इतनी बड़ी संख्या में पॉजिटिव केस सामने आए हैं. जिससे स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है. इसके साथ ही कोरोना का संक्रमण अब शहरी क्षेत्रों से निकलकर ग्रामीण क्षेत्रों में भी पहुंच गया है.

यह भी पढें:VAT का विरोध : हड़ताल पर राजस्थान के 7000 पेट्रोल पंप संचालक, आमजन को हो रही परेशानी


सीएमएचओ का कहना है कि प्रशासन की सख्ती के बावजूद लोग लापरवाही करना नहीं छोड़ रहे हैं. जिसके कारण इतनी बड़ी संख्या में कोरोना के नए केस सामने आ रहे हैं. ऐसे में अगर अब भी लोगों ने कोरोना गाइडलाइन की पालना नहीं की तो हालात और खराब हो सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details