राजस्थान

rajasthan

By

Published : Aug 9, 2020, 5:46 PM IST

ETV Bharat / state

झालावाड़: कांग्रेस ने निकाली लोकतंत्र बचाओ तिरंगा यात्रा

भारतीय जनता पार्टी के विरोध में कांग्रेस ने झालावाड़ शहर में अगस्त क्रांति के अवसर पर लोकतंत्र बचाओ तिरंगा यात्रा निकाली. साथ ही राष्ट्रपति के नाम एडीएम को ज्ञापन भी सौंपा.

कांग्रेस ने निकाली रैली, Congress holds rally
लोकतंत्र बचाओ तिरंगा यात्रा निकाली

झालावाड़. जिले में कांग्रेस ने अगस्त क्रांति के अवसर पर लोकतंत्र बचाओ तिरंगा यात्रा निकाली. यह तिरंगा यात्रा शहर के निर्भय सिंह सर्किल से शुरू हुई जो सचिवालय में आकर खत्म हुई. यहां पर कांग्रेसियों ने महात्मा गांधी की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित करते हुए राष्ट्रपति के नाम अतिरिक्त जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा.

लोकतंत्र बचाओ तिरंगा यात्रा निकाली

कांग्रेसियों का कहना है कि आज ही के दिन भारत के स्वतंत्रता सेनानियों ने अगस्त क्रांति की शुरुआत की थी. जिसका परिणाम देश की आजादी के रूप में निकला था. ऐसे में अगस्त क्रांति दिवस के अवसर पर कांग्रेस सेवा दल के द्वारा लोकतंत्र बचाओ तिरंगा यात्रा निकाली जा रही है. क्योंकि आज के दौर में भारतीय जनता पार्टी सत्ता और सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग करते हुए चुनी हुई सरकारों को गिराने के प्रयास में लगी हुई है.

पढ़ेंःSpecial: कोरोना से जंग में योग और आत्मशक्ति बन रही ढाल, संक्रमित मरीज स्वस्थ होकर लौट रहे घर

बीजेपी के द्वारा पहले गोवा, कर्नाटक और मध्य प्रदेश में सरकार गिराई गई. वहीं अब राजस्थान में भी इसी तरीके का प्रयास किया जा रहा है और विधायकों को खरीद फरोख्त की जा रही है. जिससे लोकतंत्र की हत्या हो रही है. ऐसे में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं द्वारा लोकतंत्र बचाओ रैली निकाली जा रही है. साथ ही राष्ट्रपति के नाम एडीएम को ज्ञापन भी दिया गया है. जिसमें भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details