राजस्थान

rajasthan

झालावाड़: कांग्रेस ने निकाली किसान पदयात्रा, किसान भी हुए शामिल

By

Published : Feb 20, 2021, 5:17 PM IST

झालावाड़ में किसान आंदोलन के समर्थन में शनिवार को कांग्रेस ने नेशनल हाईवे नंबर 52 पर किसान पदयात्रा निकाली. जिसमें जिले भर के कांग्रेस नेता और किसान शामिल हुए.

Kisan Padayatra in Jhalawar, झालावाड़ में किसान पदयात्रा
झालावाड़ में निकाली गई किसान पदयात्रा

झालवाड़.प्रदेश व्यापी आह्वान पर शनिवार को झालावाड़ में जिला कांग्रेस कमेटी की ओर से किसान आंदोलन के समर्थन में किसान पदयात्रा निकाली गई. जिसमें जिले भर के कांग्रेस नेता और किसान शामिल हुए. किसान यात्रा नेशनल हाईवे नंबर 52 पर मौजूद चौधरी धर्म कांटे से शुरू हुई जो शहर के मिनी सचिवालय में आकर संपन्न हुई. इस दौरान कांग्रेस नेताओं ने कृषि कानून वापस लेने और केंद्र की भाजपा सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

झालावाड़ में निकाली गई किसान पदयात्रा

झालावाड़ कांग्रेस कमेटी के जिला अध्यक्ष कैलाश मीणा ने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से लाए गए तीनों कृषि कानून किसानों के खिलाफ है. जिसके विरोध में लगभग 3 महीनों से पूरे देश का किसान सड़कों पर है. ऐसे में देश के अन्नदाताओं के समर्थन में कांग्रेस की ओर से भी लगातार विरोध-प्रदर्शन किया जा रहा है. इसी के तहत आज किसानों के समर्थन में प्रदेश व्यापी आह्वान पर झालावाड़ में भी किसान पदयात्रा निकालते हुए मोदी सरकार से तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग की गई है.

पढ़ें-सतीश पूनिया का गाड़िया लोहार परिवारों ने जताया आभार, विधानसभा में स्थाई रूप से बसाने का उठाया था मुद्दा

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के तानाशाही रवैए के चलते अब देश का किसान और कांग्रेस पार्टी ईट से ईट बजाने को तैयार है. ऐसे में जब तक केंद्र सरकार इन तीनों कृषि कानूनों को वापस नहीं लेगी, तब तक कांग्रेस पार्टी और देश का किसान लगातार सड़कों पर उतरते हुए विरोध करता रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details