राजस्थान

rajasthan

झालावाड़: कांग्रेसियों ने मनाया 136वां स्थापना दिवस समारोह...निकाली तिरंगा यात्रा

By

Published : Dec 28, 2020, 8:42 PM IST

झालावाड़ जिला कांग्रेस कार्यालय पर सोमवार को 136वां स्थापना दिवस समारोह मनाया गया. कार्यक्रम की शुरुआत पार्टी के ध्वजारोहण के साथ हुई और उसके बाद विचार गोष्ठी का आयोजन हुआ. स्थापना दिवस समारोह का समापन तिरंगा यात्रा के साथ किया गया.

Congress party Foundation Day, Congress takes out Tiranga Yatra, Congress Foundation Day in Jhalawar
कांग्रेस का 136वां स्थापना दिवस

झालावाड़. जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कैलाश मीणा ने पार्टी का ध्वज फहराया और उपस्थित पदाधिकारियों अधिकारियों के साथ ध्वज को सलामी दी. मीणा ने कहा कि पार्टी के लिए आज ऐतिहासिक दिन है. कांग्रेस भारत की सर्वाधिक प्राचीन पार्टी है जो निचले तबके और गरीब लोगों के कल्याण के प्रति आज भी समर्पित है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस का इतिहास दुनिया की सभी राजनैतिक पार्टियों से गौरवशाली इतिहास रहा है. कांग्रेस ने हमेशा कुर्बानी दी है. देश के लिए महात्मा गांधी, इन्दिरा गांधी, राजीव गांधी ने बलिदान दिये हैं.

उन्होंने कहा कि हम उस पार्टी के कार्यकर्ता है जिसने आजादी के आन्दोलन का नेतृत्व किया और एक मजबूत लोकतंत्र की आधारशिला रखी. इस अवसर पर उन्होंने जिला कांग्रेस पदाधिकारियों और कार्यकर्ता से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और प्रदेशाध्यक्ष गोविन्द डोटासरा द्वारा कृषि कानूनों के विरोध खड़े हैं.

ये भी पढ़ें:'नानी के घर जाऊंगा, दूध मलाई खाऊंगा'...पूनिया, राठौड़ ने कुछ यूं किया राहुल गांधी पर कटाक्ष

इस मौके पर जिला कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष रघुराज सिंह हाड़ा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी जन्म से ही धर्मनिरपेक्ष पार्टी है और धर्मनिरपेक्षता से ही देश को एकता में बांधे रखा है. कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने देश की एकता और अखण्डता के बनाये रखने के लिए अपनी कुर्बानी दी है और पार्टी ने अपने सिद्धान्तों पर कायम रहते हुए राष्ट्र को मजबूती प्रदान की है. संगोष्ठी के बाद कांग्रेस कार्यालय से शहीद निर्भय सिंह सर्किल तक तिरंगा यात्रा भी निकाली गई. कार्यक्रम में लोकसभा प्रत्याक्षी प्रमोद शर्मा, पीसीसी सदस्य और खानपुर विधानसभा प्रत्याक्षी सुरेश गुर्जर, सभापति मनीष शुक्ला, सहित अनेक कांग्रेसी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details