राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

झालावाड़: चंद्रभागा नदी के संरक्षण और विकास कार्यों के लिए कांग्रेस नेताओं ने रखा उपवास, पैदल यात्रा भी निकाली

झालावाड़ में चंद्रभागा नदी के संरक्षण और झालरापाटन शहर के विकास कार्यों को पूरा करने की मांग को लेकर नगर पालिका के पूर्व चेयरमैन मुबारिक मंसूरी चंद्रभागा नदी के किनारे उपवास पर बैठे. साथ ही मिनी सचिवालय तक पदयात्रा भी निकाली.

By

Published : Dec 26, 2020, 1:24 AM IST

Jhalawar News, Congress leaders, चंद्रभागा नदी
झालावाड़ में कांग्रेस नेताओं ने रखा उपवास

झालावाड़.हाड़ौती की गंगा कही जाने वाली चंद्रभागा नदी का संरक्षण करने और झालरापाटन शहर के अधूरे कार्यों को पूरा करने सहित अनेक मांगों को लेकर झालरापाटन नगर पालिका के पूर्व चेयरमैन मुबारिक मंसूरी सहित अन्य कांग्रेस नेताओं ने उपवास रखा. इस दौरान कांग्रेस नेता चंद्रभागा नदी के तट पर उपवास पर बैठे. उसके बाद चंद्रभागा नदी से झालावाड़ के मिनी सचिवालय तक पदयात्रा भी निकाली और जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा.

पढ़ें:बहरोड़ पहुंचे पूर्व सांसद डॉ. कर्ण सिंह यादव ने की प्रेस वार्ता , कहा- देश में चल रहा अघोषित इमरजेंसी का दौर

झालरापाटन नगर पालिका के पूर्व चेयरमैन मुबारिक मंसूरी का कहना है कि चंद्रभागा नदी झालरापाटन की लाइफ लाइन कही जाती है. इसके अलावा नदी का धार्मिक महत्व भी है. फिर भी नदी में साफ-सफाई व सौंदर्यीकरण का पूरा काम नहीं हो पाया है. चंद्रभागा नदी के संरक्षण को लेकर आए बजट को सरकार के द्वारा आधा कर दिया गया है. इसके अलावा झालरापाटन शहर की कई सड़कें खुदी पड़ी हुई है, जिनका निर्माण नहीं किया जा रहा है. ऐसे में इन सब मांगों को लेकर चंद्रभागा नदी के तट पर वो कांग्रेस नेताओं के साथ गांधीवादी तरीके से एक दिन के उपवास पर बैठे हैं.

झालावाड़ में कांग्रेस नेताओं ने रखा उपवास

पढ़ें:कृषि कानून के विरोध में शनिवार को हनुमान बेनीवाल करेंगे दिल्ली कूच

उपवास के बाद मुबारिक मंसूरी ने चंद्रभागा नदी से झालावाड़ के मिनी सचिवालय तक पद यात्रा भी निकाली, जिसमें अनेक कांग्रेस नेता मौजूद रहे. इस दौरान उन्होंने अपनी मांगो को लेकर जिला कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपा. इस मौके पर उनके साथ पूर्व विधायक मोहनलाल राठौड़, नंद सिंह राठौड़, सुरेश गुर्जर और अनिल पोरवाल सहित अनेक कांग्रेस नेता मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details